Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अनर्गल बातें करके भ्रम फैला रहे हैं PM मोदी: राजेंद्र चौधरी

 Avinash |  2017-02-15 14:46:29.0

अनर्गल बातें करके भ्रम फैला रहे हैं PM मोदी: राजेंद्र चौधरी

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. कन्नौज में दिया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज भाषण निराशा और हताशा से भरा हुआ था। एक बार फिर उन्होंने वास्तविकता से कोसों दूर हवाई बातें की। इसके पीछे सोची समझी रणनीति काम कर रही हैं कि इतनी असत्य बयान बाजी कर दो कि सच्चाई का पता ही न चल सके। हिटलर के फासिस्ट शासन में गोएबल्स की प्रचार नीति पूरी तरह से अपनाई जा रही है।
मोदी ने कन्नौज की सभा से कन्नौज के उद्योगधंधो के बारे में अनर्गल बातें कर उन्हें चौपट करने और इत्र की विश्वविख्यात नगरी के बारे में भ्रम फैलाने की कोशिश की है। उन्होंने बहन, बेटियों को अपमानित कर उत्तर प्रदेश को भी बदनाम करने का अभियान चला रखा है। अपुष्ट आंकड़ो के आधार पर अनर्गल आरोप लगाना उनको शोभा नहीं देता है।
उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिकता के विरूद्ध और धर्मनिरपेक्षता तथा विकास के लिए मतदाताओं का रूझान समाजवादी-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में दिख रहा है। वैसे सामाजिक विद्वेष की ताकतों ने हर संभव प्रयास किया था कि लोग उनके बहकावे में आए लेकिन प्रदेश के प्रबुद्ध मतदाताओं ने इन ताकतों को नकार कर सामाजिक सद्भाव, सौहार्द तथा सामाजिक न्याय के पक्ष में मतदान कर लोकतंत्र के पक्ष में स्वस्थ्य परंपरा स्थापित की है।
आज हुए मतदान पर मोदी के भाषण का विपरीत असर पड़ना ही था। मतदाताओं ने मोदी के फरमान के विरूद्ध सपा-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में भारी मतदान किया। पहले चरण के बाद दूसरे चरण के मतदान में भी साइकिल अपनी बढ़त बनाए हुए है। आज 67 विधानसभा क्षेत्रों के हुए मतदान में समाजवादी पार्टी एवं कांग्रेस गठबंधन के 50 प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित है। जनता ने पहले और दूसरे चरण में समाजवादी पार्टी के पक्ष में अपने मताधिकार का जिस विवेक के साथ प्रयोग किया है और जाति-धर्म के सौदागरों को नकारा है उसके लिए हम सभी उनके आभारी हैं। बावजूद भाजपा और बसपा की साजिशों के बीच आज हुए मतदान में उक्त दोनों दलों के विरूद्ध समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है।
समाजवादी पार्टी विकास परक नीतियों को लेकर प्रदेश के मतदाताओं के बीच गई है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बेदाग नेतृत्व के प्रति जनता ने हर जगह भरोसा दिखाया हैं और उम्मीद है समाजवादी सरकार के कामों पर आगे भी अपनी मुहर लगाने का काम करती रहेगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top