Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: नसीम जैदी ने कहा, बड़े ट्रांजेक्शन पर इनकम टैक्स की नजर

 Avinash |  2017-02-09 12:42:21.0

यूपी चुनाव: नसीम जैदी ने कहा, बड़े ट्रांजेक्शन पर इनकम टैक्स की नजर

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के पहले फेज के चुनाव से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त ने नसीम जैदी ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि, बड़े ट्रांजेक्शन पर इनकम टैक्स की नजर है. सैकड़ों इनकम टैक्स अफसर भी चुनाव के दौरान नजर रखे हुए हैं.

नसीम जैदी ने बताया कि, ये चुनाव बिना किसी भेदभाव के होगा, जो भी शिकायत आई थी उन्हें हम देख रहे है, दोषी पाए जाने पर कार्यवाई की जाएगी. अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी निगाह रखी जाएगी ताकि कोई भेदभाव ना हो. अधिकारियों को निर्देश दिया गया है की डराने-धमकाने की वारदात पर नजर रखें.

उन्होंने आगे कहा कि, मतदाताओं को बताना चाहते हैं, शाम 5 बजे तक पोलिंग बूथ पर पहुँचने वाले अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने कहा, जरुरत पड़ने पर एयर एम्बुलेंस का भी इस्तेमाल होगा.

चुनाव आयुक्त ने बताया कि, बॉर्डर एरिया पर चौकसी बढ़ाई जाएगी और शराब वितरण पर रोक लगाने की कोशिश की जाएगी. शराब वितरण की अधिक सम्भावना है, आबकारी विभाग इस पर पूरी नजर रखेगा.

उन्होंने आगे कहा कि, किसी प्रकार की अनियमितता के लिए आप चुनाव आयोग को सीधे संपर्क कर सकते हैं, ऐसे इंतजाम किये गए हैं. आयोग ने एक वाटस एप नंबर भी बनाया है, जिस पर कोई भी व्यक्ति आचार संहिता का उल्लंघन होने पर शिकायत कर सकता है.

नसीम जैदी ने कहा कि, चुनाव आयोग हर हाल में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top