Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

UP Election2017: सपा के खिलाफ बीजेपी ने खटखटाया EC का दरवाजा

 Avinash |  2017-02-17 14:40:42.0

UP Election2017: सपा के खिलाफ बीजेपी ने खटखटाया EC का दरवाजा

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के कई हिस्सों में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के मंत्रियों, सांसदों और नेताओं द्वारा सरकारी मशीनरी व अधिकारियों का दुरूपयोग का आरोप लगाया है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने चुनाव आयोग शिकायत देकर ऐसे मंत्रियों, नेताओं और अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। चुनाव आयोग को दी गयी शिकायत में कहा गया है कि फैजाबाद के जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रदीप कुमार मंत्री अवधेश प्रसाद का प्रचार करते पाये गये है। इसी तरह गोण्डा में सपा मंत्री विनोद कुमार सिंह के दबाव में पुलिस प्रशासन भाजपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमें और उनके साथ मारपीट कर रही है। नगर कोतवाल बृजेश सिंह मंत्री विनोद कुमार सिंह के ऐजेंट के रूप में काम कर रहे है। गोण्डा के नगर परिषद के सभासद व सपा नेता धर्म कश्यप ने राम लीला मैदान के पास भाजपा कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला किया। मंत्री विनोद कुमार सिंह के दबाव में पुलिस आरोपियों के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नहीं कर रही है।

बिल्हौर विधानसभा के बूथ संख्या 96 पर ग्राम प्रधान सुधीर कटियार ने बूथ कब्जे की धमकी दी है। हरदोई जिले में सपा सांसद नरेश अग्रवाल और उनके बेटे व उम्मीदवार नितीन अग्रवाल मतदाताओं को डराने धमकाने के साथ पुलिस प्रशासन का दुरूपयोग कर रहे है। भाजपा ने बूथ कैप्चरिंग की आशंका जताते हुए कार्रवाई करने की मांग की है। इसी तरह बबीना विधानसभा में थानेदार कृष्ण देव यादव द्वारा भाजपा प्रत्याशी से अभद्रता और सपा के पक्ष में शिकायत की गई है।

हरदोई जिले के पूर्वा बहादुर पुलिस चौकी पर तैनात दरोगा राजेश यादव द्वारा समाजवादी पार्टी के पक्ष में प्रचार करने की शिकायत की गई है। भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग की है कि ऐसे अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को हटाकर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाये और इन क्षेत्रों निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव कराने के लिए कदम उठाये जायें।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top