Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश यादव ने कहा, मोदी चाहें तो कुर्सी की अदला-बदली कर लें

 Avinash |  2017-03-06 16:58:33.0

अखिलेश यादव ने कहा, मोदी चाहें तो कुर्सी की अदला-बदली कर लें

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज जौनपुर में सात जनसभाएं की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री वाराणसी में एक के बाद दूसरा रोड शो कर रहे हैं। लगता है वे विदेश जाना छोड़कर रोड शो करते रहेंगे। वे कमाल के प्रधानमंत्री हैं। इन दिनों उनका दिल दिल्ली में कम यूपी में ज्यादा लग रहा है। इसलिए हमने कहा चाहें तो कुर्सी की अदला बदली कर लें।

उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की करारी हार होने जा रही है। इसलिए भाजपा और बसपा अंदरखाने एकजुट होकर सपा-कांग्रेस के सरकार में आने से रोकने की साजिश करने में लगी है। उन्होंने लोगों से भाजपा और बसपा की चालों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश की तरक्की एवं जनता की खुशहाली के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा हमारा गठबंधन दो कुनबों का नहीं, दो युवा नेताओं का गठबंधन है। समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस भी है। इसलिए अब हमारी सरकार बनने में कोई भ्रम नहीं रह गया है।
अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री सर्जिकल स्ट्राइक और फौजियों को वन रैंक वन पेंशन देने की बात करते है। किंतु वे बताएं कि उन्होंने शहीद सैनिकों के परिवारों की अलग से क्या मदद की, समाजवादी सरकार ने तो उनके आश्रितों को 20-20 लाख रूपए दिए हैं। परीक्षाओं में नकल की प्रधानमंत्री की बात के उत्तर में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इन दिनों जब परीक्षाएं नहीं हो रही है तो नकल कहां होगी? अच्छा हो, प्रधानमंत्री बताए कि उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति श्री ओबामा के सामने 10 लाख का जो मंहगा सूट पहना था वह किसकी नकल करके बनवाया था।
अखिलेश यादव ने कहा कि पत्थरवाली सरकार से भी सतर्क रहने की जरूरत है। इसने सरकारी खजाना बर्बाद किया। जिसका कान,नाक, हाथ सब पत्थर का हो उस पर कौन भरोसा करेगा। अब बसपा सुप्रीमों कहती है पार्क, स्मारक नहीं बनाएंगे, विकास करेंगे परन्तु उन पर कौन भरोसा करेगा। पता नहीं कब वे फिर भाजपा के साथ रक्षाबंधन मना लें।
उन्होंने कहा कि कोई काम नहीं किया बीजेपी ने, बस धोखा दिया लोगों को। हमने किसानों का 50 हजार तक का कर्जा माफ किया। हमारी सरकार बनी तो हम 50 हजार रूपये से ज्यादा कर्जा भी माफ करेंगे। आप पहले बीजेपी शासित राज्यों के किसानों का कर्जा माफ करें। हमने कन्या विद्याधन और, लोहिया आवास दिया है। हमने शहरों में 24 घंटे बिजली देने का काम किया है। गांव में भी 24 घंटे बिजली देने का काम करेंगे। प्राइमरी स्कूलों की सुविधाओं को सुधारने का काम सपा सरकार करेगी। प्राइमरी स्कूली बच्चों को बैग, बर्तन दिये हैं। प्राइमरी स्कूली बच्चों को एक लीटर घी, मिल्क पाउडर देंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा गरीब लोगों को लोहिया आवास देने का काम करेंगे। रेडियो-टीवी पर मन की बात करते है पीएम। जनता अब तक नहीं समझ पाई बीजेपी के मन की बात। हम कहते है कब करोगे काम की बात। केवल मन की बात करोगे काम की बात नहीं करोगे। उन्होंने कहा मोदी गरीबों की नहीं, अमीरों की चिंता करते हैं। नोटबंदी करके उन्होंने लोगों के धन को कालाधन बता दिया। नरेंद्र मोदी ने तीन सालों में कोई बड़ा काम नहीं किया है। अतः उत्तर प्रदेश की जनता उन्हें खाली हाथ भेजेगी।
अखिलेश यादव ने कहा कि हमने बिना किसी भेदभाव के 18 लाख लैपटाप बांटे है, 100 नम्बर वाली पुलिस व्यवस्था की है। फोन उठते ही 10 मिनट में पुलिस मौके पर पहुंचेगी। हमने पुलिस को 3 हजार गाड़ियां दी। आने वाले समय में हम एक हजार गाड़ियां पुलिस को और देंगे। हम पुलिस की लेन-देन की बुराई को यूपी 100 से खत्म करेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top