Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: आज थम जाएगा 40 सीटों के लिए चुनाव प्रचार

 Abhishek Tripathi |  2017-03-06 05:23:19.0

यूपी चुनाव: आज थम जाएगा 40 सीटों के लिए चुनाव प्रचार

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में करो या मरो की तर्ज पर चल रहा राजनीतिक पार्टियों का तूफानी प्रचार अभियान सोमवार को थम जाएगा। अंतिम चरण में पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित सात जिलों की 40 विधानसभा सीटों के लिए आठ मार्च को मतदान होगा।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री वाराणसी में डेरा डाले हुए हैं और दिन रात प्रचार में जुटे हैं। सपा-कांग्रेस और बसपा भी पीछे नहीं है। कुल मिलाकर चुनाव प्रचार जोर शोर से हो रहा है। अंतिम चरण के महत्व का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खुद पीएम मोदी वाराणसी में डटे हुए हैं। वह रोड शो कर रहे हैं, लोगों से मिल रहे हैं, जनसभाएं कर रहे हैं।

सपा मुखिया प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने संयुक्त रूप से रोड शो किया। रोड शो में अखिलेश की पत्नी सांसद डिम्पल यादव भी शामिल हुईं। पूर्वी उत्तर प्रदेश को सभी दल जीत का दरवाजा मान रहे हैं और बसपा सुप्रीमो मायावती की नजर विशेष तौर पर मुसलमान वोटरों पर है। मायावती को यकीन है कि राज्य के पूर्वी हिस्से का मुसलमान बसपा के पक्ष में मतदान करेगा।

इसी चरण में तीन नक्सल प्रभावित जिले भी शामिल हैं। सोनभद्र, मिर्जापुर और चंदौली में सुरक्षाबल एलर्ट हैं। सातों चरणों के वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी। अंतिम चरण में 41 करोड मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे, जिनमें 64.76 लाख महिलाएं हैं। कुल 14 हजार 458 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top