Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जान लें क्या है रविदास जयंती पर बनारस की ट्रैफिक व्यवस्था

 Anurag Tiwari |  2017-02-09 09:32:13.0

जान लें क्या है रविदास जयंती पर बनारस की ट्रैफिक व्यवस्था


तहलका न्यूज ब्यूरो


वाराणसी.
माघी पूर्णिमा त्यौहार के मौके पर वाराणसी ट्रैफिक पुलिस ने विशेष व्यवस्था की है. इसके लिए कई रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है. शुक्रवार 10 फरवरी को पर्व का विशेष आयोजन शहरी क्षेत्र में होगा. इसके लिए गुरुवार से से श्रद्वालुओं का आवागमन शहर में शुरू हो जाएगा.


कहां-कहां है ट्रैफिक डायवर्जन



1. मैदागिन चौराहा से चौक होते हुए किसी भी तरह के व्हीकल्स को नही जाने दिया जायेगा, उन्हे मैदागिन से कबीरचौरा अथवा दारानगर की ओर मोड़ दिया जायेगा .

2. लक्सा के तरफ से किसी भी तरह के व्हीकल्स को रामापुरा चौराहा/गोदौलिया चौराहा की ओर नही जाने दिया जायेगा, उन्हें लक्सा थाने से औरंगाबाद की ओर मोड़ दिया जायेगा .
3. रामापुरा चौराहा से गोदौलिया चौराहा की ओर किसी भी तरह के व्हीकल्स को नही जाने दिया जायेगा .
4. गोदौलिया चौराहा से दशाश्वमेध घाट की ओर किसी भी तरह के व्हीकल्स को नही जाने दिया जायेगा .
5. सोनारपुरा चौराहा से किसी भी तरह के व्हीकल्स को गोदौलिया की ओर नही जाने दिया जायेगा, इन व्हीकल्स को सोनारपुरा चौराहा से भेलूपुर थाना की ओर मोड़ दिया जायेगा .
6. भेलूपुर थाना से रेवडी तालाब होकर रामापुरा की ओर किसी भी तरह के व्हीकल्स को नही जाने दिया जायेगा. इन्हे कामच्छा की ओर मोड़ दिया जायेगा .
7. भदऊ चुंगी से भैसासुर घाट व राजघाट की तरफ किसी भी तरह के व्हीकल्स को नही जाने दिया जायेगा .
8. गोलगड्डा तिराहा से किसी भी तरह के वाहन विश्वेश्वरगंज तिराहा होते हुए भैसासुर घाट राजघाट की तरफ नही जाने दिया जायेगा .
9. यह प्रतिबंध उक्त मार्गो पर मिलने वाली गलियों पर भी लागू होगा.
उपरोक्त डायवर्जन दिनांक 10 फरवरी को सुबह 04.00 बजे से दोपहर बाद पर्व समाप्ति तक लागू रहेगा .
10. माघ पूर्णिमा त्यौहार के अवसर पर श्रद्वालुओं की भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए जनपद चन्दौली, गाजीपुर, आजमगढ़, जौनपुर, भदोही एवं मिर्जापुर से आने वाले भारी व्यावसायिक माल व्हीकल्स को 9 फरवरी की रात 10:00 बजे से दिनांक 10फरवरी को दोपहर बाद त्यौहार/पर्व समाप्ति तक नगर क्षेत्र वाराणसी में प्रवेश नही करने दिया जायाग, ये वाहन वैकल्पिक मार्गो से नगर क्षेत्र के बाहर-बाहर अपने गंतव्य को जायेगे
11. सभी प्रकार के वाहन पास (पीसीएफ/आरएफसी/पेट्रोलियम आदि) दिनांक 09फरवरी की रात 10:00 बजे से 10 फरवरी को दोपहर बाद पर्व समाप्ति तक स्थगित रहेंगे .
12. नगर क्षेत्र में नो-इण्ट्री खुलने का समय दिनांक 09/10फरवरी को रात 10:00 बजे से सुबह 04.00 बजे तक ही रहेगा .

रविदास जयन्ती 10 फरवरी को ट्रैफिक मैनेजमेंट

मैदागिन चौराहे से श्री गुरू रविदास जन्मोत्सव का मुख्य जुलूस दिन में लगभग 2.00 बजे से शुरू होगा .


1. जुलूस शुरू होने से आधे घण्टे पूर्व गोदौलिया से मैदागिन आने-जाने वाले समस्त व्हीकल्स को रोक दिया जायेगा इन व्हीकल्स को रामापुरा से लहुरावीर की तरफ मोड़ दिया जायेगा .

2. जुलूस के गोदौलिया तक पहुंच जाने के पश्चात मैदागिन से गोदौलिया की तरफ अनुमन्य व्हीकल्स को ही जाने दिया जायेगा.
3. जुलूस के अगले भाग को गोदौलिया पहुंचने के आधा घण्टा पूर्व सोनारपुरा क्रासिंग तथा शिवाला क्रासिंग से गोदौलिया चौराहे की तरफ आने वाले समस्त व्हीकल्स को रोक दिया जायेगा, इन व्हीकल्स को थाना भेलूपुर की तरफ मोड़ दिया जायेगा.
4. गोदौलिया से शिवाला के तरफ कोई भी वाहन तब तक नही जाने दिया जायेगा जब तक कि जुलूस का पिछला भाग शिवाला पार नही कर जाता है.
5. जलूस के अगले भाग को शांति पूर्वक गुजरने हेतु दुर्गा मन्दिर, मानस मन्दिर तथा लंका चौराहे पर भी इसी प्रकार जुलूस के पहुंचने के आधे घण्टे पूर्व सभी प्रकार के व्हीकल्स को रोक दिया जायेगा तथा जुलूस की तरफ नही जाने दिया जायेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top