Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में बीजेपी की अप्रत्याशित जीत की ये है असल वजह

 2017-03-18 14:45:31.0

यूपी में बीजेपी की अप्रत्याशित जीत की ये है असल वजह

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्‍ली. उत्तर प्रदेश में भाजपा को मिली अप्रत्याशित जीत से हर कोई आश्चर्यचकित था कि यूपी में भाजपा ने एक भी मुसलमान को टिकट नहीं दिया फिर भी वो मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में जीतने में कामयाब रही. लोग अलग अलग कयास लगा रहे थे, लेकिन असली सच अब सामने आया है. मुस्लिम समुदाय की महिलाओं ने इस बार भाजपा के पक्ष में जमकर वोटिंग की है.

दरअसल राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (आरआरएम) ने तीन तलाक के विरोध में एक सिग्नेचर कैंपेन चलाया. जिसको देशभर से 10 लाख से ज्यादा लोगों का समर्थन मिला. इस मुद्दे पर समर्थन देने वालों मे ज्यादातर महिलाएं हैं. इस मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं का भाजपा को लगातार समर्थन मिल रहा है. हालांकि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इस मुद्दे का विरोध करता रहा है.

आरएसएस के प्रमुख नेता और प्रचारक इंद्रेश कुमार ने इस मुद्दे पर राष्ट्रीयव्यापी चर्चा किए जाने और इसको खत्‍म करने की मांग की है. उनका कहना है कि तीन तलाक को खत्म करके मुस्लिम समाज में सुधार किया जाना चाहिए. वहीं मुस्लिम राष्‍ट्रीय मंच (एमआरएम) के राष्ट्रीय समन्वयक मोहम्मद अफजल ने सिग्नेचर कैंपेन का समर्थन करते हुए कहा कि देश में बदलाव आ रहा है. महिलाएं अपनी आजादी के प्रति जागरुक हो रही हैं. सरकार ने उनकी दबी हुई आवाज को उठाया इसलिए समर्थन मिल रहा है.

अर्थात यूपी के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बीजेपी को जो चौंकाने वाले वोट मिले हैं वो किसी रैली या प्रचार का नतीजा नहीं है और ना ही विकास के नाम पर बंपर वोटिंग हुई है. यह जातिवाद भी नहीं है. दरअसल पहली बार 10 लाख महिलाओं ने 'ट्रिपल तलाक' वाले मुद्दे पर अपने ही पति और पुरुषों के विरुद्ध वोटिंग की है. इसी वोट बैंक ने यूपी में बीजेपी को अप्रत्याशित जीत दिलाई है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top