Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कुडियाघाट पर स्वर्णकारों ने लहराया तिरंगा

 shabahat |  2017-01-26 15:58:24.0

कुडियाघाट पर स्वर्णकारों ने लहराया तिरंगा


तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. राष्ट्रीय स्वर्णकार महासभा की ओर से आज 26 जनवरी को सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक कुडिया घाट (गोमती तट) पर विशाल प्रादेशिक स्वर्णकार सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस मौके पर तहरी भोज, वर कन्या वैवाहिक पंजीकरण, और सम्मान समारोह आयोजित किया गया.

आज यहाँ गोमती तट पर राष्ट्रीय स्वर्णकार महासभा के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष धनीराम रस्तोगी ने ध्वजारोहण कर भारतीय गणतंत्र दिवस का पारम्परिक रूप से शुभारम्भ किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए प्रदेश के पूर्व नगर विकास मंत्री लालजी टंडन ने स्वर्णकारों के राजनीतक सहयोग की सराहना की. उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि स्वर्णकार समाज को आगे बढ़ाकर देश की उन्नति में अपना योगदान करें.

स्वर्णकार महासभा ने 26 जनवरी को यह समारोह इस लिये भी मनाया क्योंकि इसी दिन स्वर्णकारों के कुल गुरु महाराज अम्बरीश देव की जयन्ती भी है. यह पूरी तरह से पारिवारिक सम्मेलन था. इसमें बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सेदारी की. इस मौके पर पूर्व मिस लखनऊ और टीवी कलाकार गरिमा रस्तोगी ने कहा कि सभी लड़कियों को अपने मन के डर को दूर कर तरक्की के रास्ते पर बढ़ना चाहिये. गरिमा ने कहा कि यूं भी तमाम लड़कियां समाज में लड़कों के कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं और शिक्षा और कला के क्षेत्र में तो लड़कों से आगे भी निकल रही हैं. इस मौके पर गरिमा रस्तोगी को सम्मानित भी किया गया.

स्वर्णकार महासभा ने मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि लोकतंत्र ने हमारे हाथ में वोट की बड़ी ताक़त दी है और हमें इसका प्रयोग हर हाल में करना चाहिये. स्वर्णकार महासभा के प्रवक्ता इन्द्रेश रस्तोगी ने कहा कि समाज को आगे बढ़ाने में व्यापारियों का बहुत बड़ा योगदान है लेकिन व्यापारी जगत खासकर स्वर्णकारों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि स्वर्णकार सबसे ज्यादा टैक्स सरकार को देता है लेकिन सरकार स्वर्णकारों की समस्याओं की तरफ ध्यान नहीं देती है. इस कार्यक्रम में व्यापारी नेता संदीप बंसल भी मौजूद थे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top