Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

250 डिजिटल साक्षरता शिविर लगाएगा एचडीएफसी बैंक

 shabahat |  2017-01-18 17:32:20.0

250 डिजिटल साक्षरता शिविर लगाएगा एचडीएफसी बैंक

लखनऊ. एचडीएफसी बैंक लिमिटेड उत्तर प्रदेश में 250 डिजिटल साक्षरता शिविर आयोजित करेगा. इस पहल के तहत एचडीएफसी बैंक उत्तर प्रदेश में 15,000 ग्राहकों और 10,000 व्यापारियों को डिजिटल तरीकों से कैशलेस लेनदेन के लाभों के बारे में अवगत करायेगा.

इस जागरूकता पहल के तहत एचडीएफसी बैंक के अधिकारी एक प्रस्तुति प्रेजेंटेशन के माध्यम से यह दिखायेंगे कि किस तरह नेटबैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, यूएसएसडी, पीओएस और विभिन्न ऐप्प जैसे एचडीएफसी बैंक का मोबाइल ऐप्प, यूपीआई और पेजैप्प के जरिये आसानी और सुरक्षा के साथ तुरंत विभिन्न लेन-देन किये जा सकते हैं. यह जागरूकता कार्यक्रम डिजिटल माध्यमों से लेन-देन के लिए व्यवहारों, सलाहों एवं आसान तरकीबों की भी जानकारी देगा.

उत्तर प्रदेश में एचडीएफसी बैंक ने 450 से अधिक सरकारी एवं शैक्षणिक संस्थानों के साथ पेमेंट गेटवे की साझेदारियाँ कर रखी हैं. जिनसे राज्य के निवासी कर, शुल्क, यूटिलिटी बिल और दान आदि के लिए किसी भी डेबिट या क्रेडिट कार्ड से भुगतान कर सकते हैं. इनमें आगरा विकास प्राधिकरण, कानपुर नगर निगम, भारतीय प्रबंध संस्थान- लखनऊ, लखनऊ गोल्फ क्लब, लखनऊ विकास प्राधिकरण, मेरठ नगर निगम और अन्य कई नगर निगम, विद्यालय, विश्वविद्यालय एवं मनोरंजन केंद्र आदि शामिल हैं.

एचडीएफसी बैंक उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय रीजनल प्रमुख संजीव कुमार ने कहा कि एचडीएफसी बैंक के डिजिटल साक्षरता शिविरों का उद्देश्य ग्राहकों और व्यापारियों को नकद अर्थव्यवस्था से हट कर कम-नकद वाली अर्थव्यवस्था की ओर जाने में मदद करना है, जो भारत सरकार के डिजिटल अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य के अनुरूप है. ये शिविर डिजिटल भुगतान के उत्पादों के बारे में उनकी जानकारी बढ़ायेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top