हाईकोर्ट में 29 हजार असिस्टेंट टीचर्स के सेलेक्शन की लिस्ट हुई तलब

 2017-03-22 07:39:20.0

हाईकोर्ट में  29 हजार असिस्टेंट टीचर्स के सेलेक्शन की लिस्ट हुई तलब

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
इलाहाबाद
. यूपी के उच्च प्राथमिक स्कूलों की हाईकोर्ट ने 29334 गणित-विज्ञान के सहायक अध्यापकों की भर्ती हेतु आयोजित काउंसिलिंग की चयन सूची तलब की है. कोर्ट ने बेसिक शिक्षा परिषद से कहा है कि सातों राउण्ड की काउंसिलिंग की अलग अलग चयन सूची कोर्ट में प्रस्तुत की जाए.


इस याचिका पर अगली सुनवाई दस अप्रैल को होगी. प्रियंका गुप्ता सहित दर्जनों अभ्यर्थियों की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता ने यह आदेश दिया. याची के अधिवक्ता अनूप त्रिवेदी और विभू राय ने बताया कि गणित-विज्ञान के सहायक अध्यापकों की भर्ती हेतु हर जिले में अलग अलग काउंसिलिंग करायी गयी. काउंसिलिंग सात चरणों में आयोजित हुई. मगर इसकी चयन सूची संयुक्त रूप से प्रकाशित हुई.


छठवें-सातवें चरण में शामिल कुछ अभ्यर्थियों के अंक अधिक होने के कारण कट आफ मेरिट ऊपर चली गयी इससे याचीगण का नाम चयन सूची में नहीं आ सका. अधिवक्ताओं का तर्क था कि नियमानुसार हर चरण की काउंसिलिंग की अलग चयन सूची जारी होनी चाहिए.


कोर्ट ने बेसिक शिक्षा परिषद से पूछा था कि क्या चरणवार काउंसिलिंग का परिणाम घोषित किया गया है. चयन सूची भी मांगी थी मगर परिषद ने सूची उपलब्ध नहीं करायी। इस बार कोर्ट ने दस अप्रैल तक प्रत्येक चरण की काउंसिलिंग का परिणाम देने का आदेश दिया है.


Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top