Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अस्सी घाट से चोरी कर भगवान श्रीकृष्ण को भेज दिया नेपाल, दो हुए गिरफ्तार

 Anurag Tiwari |  2017-01-27 09:56:46.0

अस्सी घाट से चोरी कर भगवान श्रीकृष्ण को भेज दिया नेपाल, दो हुए गिरफ्तार


तहलका न्यूज ब्यूरो


वाराणसी. बीती 19 जनवरी को अस्सी घाट स्थित पंचरत्न मंदिर से चोरी हुई भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति को चोरों ने देश के बाहर भेज दिया है. इस मामले में यह चौंकाने वाला खुलासा तब हुआ जब पुलिस के हत्थे एक चोर चढ़े. इन चोरों के दो साथी फरार हो चुके हैं.


गुरुवार को देर शाम पुलिस को मुखबिरों से सूचना मिली थी कि भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति चुराने वाले चोर कबीरनगर स्थित एक कपड़े की दुकान के बाहर चोरी के इरादे से रेकी कर रहे हैं. पुलिस इस सूचना पर तुरंत हरकत में आई और कबीरनगर इलाके से एक युवक को हिरासत में ले लिया. इस धर-पकड़ के दौरान दो युवक मौके से भाग निकले.


हिरासत में लिए गए युवक ने पुलिसिया पूछताछ बताया कि उसका नाम तेरे नाम उर्फ प्रमोद महतो है. प्रमोद ने पुलिस को बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पंचरत्न मंदिर से भगवान की मूर्ति चुराई थी. इसके बाद उसने उस मूर्ति की अच्छी कीमत पाने के इरादे से उसे नेपाल भेज दिया है.


ह्रस्त में आए प्रमोद महतो ने ने वाराणसी के साथ-साथ मुम्बई और एमपी के कई जिलो में हुई चोरियों में अपना हाथ होने की बात स्वीकार्र की है. पुलिस ने प्रमोद से मिली जानकारी के आधार पर नेपाल से मूर्ति को रिकवर करने के लिए एक विशेष टीम बनाई है. पुलिस ने फरार हुए दो चोरों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी होने का दावा किया है.


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top