Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शिवपाल यादव यूथ ब्रिगेड का हुआ गठन, 1 फरवरी को इटावा में होगा महासम्‍मेलन

 Abhishek Tripathi |  2017-01-24 07:16:51.0

शिवपाल यादव यूथ ब्रिगेड का हुआ गठन, 1 फरवरी को इटावा में होगा महासम्‍मेलन

तहलका न्यूज ब्यूरो
मेरठ. समाजवादी पार्टी (सपा) में मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड फ्रंटल संगठनों में शामिल है। अब उसी के समानांतर शिवपाल यादव यूथ ब्रिगेड का गठन करके राज्य भर में उपेक्षित शिवपाल यादव समर्थकों को काम करने के लिए मंच देने की मुहिम शुरू हो गई है। सपा में शिवपाल यादव के करीबी माने जाने वाले उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने मंगलवार को प्रेस वार्ता में शिवपाल यादव यूथ ब्रिगेड के गठन की घोषणा की। इसके साथ ही 1 फरवरी को शिवपाल यादव की अध्यक्षता में इटावा में महासम्मेलन करने का एलान किया गया है।

अमित जानी ने कहा कि चुनाव प्रचार से भले ही शिवपाल यादव को पोस्टर और होर्डिंग से गायब कर दिया गया है, लेकिन उनकी जो तस्वीर लाखों समाजवादियों के दिल में है उसे कोई नहीं मिटा सकता। राज्य भर में जमीनी कार्यकर्ताओ की अनदेखी की जा रही है और चाटुकारों को सम्मान मिल रहा है। उन्होंने कहा कि डॉ. कुलदीप उज्जवल से लेकर दिशांत त्यागी तक, अम्बिका चौधरी से लेकर आशु यादव और आशु मलिक तक सबके साथ सिर्फ इसीलिए सौतेला बर्ताव किया जा रहा है क्योंकि ये सब मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव को अपना नेता मानते हैं।

ऐसे में यदि सिर्फ और सिर्फ मुलायम और शिवपाल के प्रति वफ़ादारी निभाना ही किसी समाजवादी की खता है तो समाजवादी किसी भी हद तक जुल्म और अपमान सहने को तैयार हैं। लेकिन अपने नेताओं से उनको कोई ताक़त दूर नहीं कर सकती। अमित जानी ने बताया कि एक साल में जितने मजबूत कार्यकर्ताओ को नेता और शिवपाल यादव ने चुनाव के लिए जिम्मेदारी देकर मैदान में उतारा था। वहीं, आज सबको नजरअंदाज और अपमानित किया जा रहा है।

वहीं, एक साल से चुनाव की तैयारी में जुटे हजारो बड़े समाजवादियों को दरकिनार करके चंद चापलूसों के दम पर सरकार कैसे बनाई जाएगी, ये बात समझ से परे है। अमित जानी ने कहा कि राज्य भर में शिवपाल यादव के सानिध्य में संगठनात्मक रूप से लाखों युवा समाजवादी काम कर रहे थे। उन युवाओं को मिशन 2017 के लिए सक्रिय भूमिका में लाने के लिए एक मंच की जरुरत थी। इसीलिए शिवपाल यादव की सहमति से शिवपाल यादव यूथ ब्रिगेड का गठन किया गया है। एक फरवरी को शिवपाल यादव की अध्यक्षता में राज्य भर के समाजवादियों का इटावा में महासम्मेलन आयोजित करेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top