गोरखनाथ मन्दिर की सुरक्षा बढ़ी, पांच बैरियर से गुजरने के बाद ही होंगे महंत आदित्यनाथ के दर्शन

 2017-03-20 16:50:01.0

गोरखनाथ मन्दिर की सुरक्षा बढ़ी, पांच बैरियर से गुजरने के बाद ही होंगे महंत आदित्यनाथ के दर्शन

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर के मठ गुरु गोरक्षनाथ की बाहरी और अंदरूनी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. अब इस मठ में घुसने के लिये बड़ी कवायद करनी पड़ेगी.

योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात के लिये अभी तक सिर्फ मुख्य द्वार पर ही सुरक्षा जाँच होती थी. इस जांच से गुजरने के बाद कोई भी व्यक्ति योगी आदित्यनाथ के भवन तक पहुंच जाता था,लेकिन अब इसके लिये पांच सुरक्षा वैरियर्स से गुजरना होगा. अभी तक एक दारोगा,तीन हेड कांस्टेबल और दो महिला कांस्टेबल ही मठ के बाहरी क्षेत्र की सुरक्षा करते थे. इनके अलावा पीएसी की एक कम्पनी और एलआईयू के लोग भी तैनात थे.



आज की स्थितियां यह हैं कि अब जोन स्तर से आठ सब इन्स्पेक्टर, 10 हेड कांस्टेबिल, 42 कांस्टेबिल और 9 महिला कांस्टेबिल और शामिल कर दिये गए हैं. इसके साथ ही मन्दिर में सात मूविंग सीसीटीवी कैमरे और 7 वाच टावरों से भी निगरानी की जा रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एसपीजी सुरक्षा के निर्देश पर मन्दिर के अंदरूनी हिस्से की सुरक्षा रहेगी. मन्दिर के मुख्य द्वार, मन्दिर के समीप भवन के लिए, भवन परिसर में प्रवेश, भवन के बरामदे में प्रवेश और फिर योगी आदित्यनाथ के कमरे में प्रवेश के लिए पांच स्थानों पर लगी बैरीकेडिंग से गुजरना होगा.

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top