Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

48 घंटे के भीतर गिरफ्तार हो सकते हैं सपा के बाहुबली नेता अतीक अहमद

 Abhishek Tripathi |  2017-02-09 02:22:44.0

48 घंटे के भीतर गिरफ्तार हो सकते हैं सपा के बाहुबली नेता अतीक अहमद

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
इलाहाबाद. समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता अतीक अहमद बुरे फंसते नजर आ रहे हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अतीक अहमद को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को 48 घंटे का समय दिया है। इलाहाबाद की शियाट्स एग्रीकल्चर डीम्ड यूनिवर्सिटी में अतीक के खिलाफ नामजद FIR है। इसके बावजूद दो महीने बीत चुके हैं, लेकिन अतीक को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इलाहाबाद के एसपी को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा है कि 48 घंटे के भीतर कड़ी कार्रवाई करें और 10 फरवरी को स्‍वयं कोर्ट में पेश होकर केस की पूरी प्रोग्रेस रिपोर्ट दें। बता दें, अतीक और उनके समर्थकों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

चीफ जस्टिस डीबी भोंसले की अगुवाई वाली डिवीजन बेंच ने इलाहाबाद पुलिस को अतीक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले शियाट्स डीम्ड यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर व केस के गवाहों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने को भी कहा है। अदालत ने इस मामले में यूपी पुलिस के रवैये पर तल्ख़ टिप्पणी करते हुए कहा है कि उसके ठीक से काम न करने की वजह से ही शिकायतकर्ता को धमकियां मिल रही हैं और उसे अपनी जान बचाने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा है। हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच इस मामले में दस फरवरी को दोपहर में फिर से सुनवाई करेगी।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके गुर्गों ने नक़ल के मामले में बर्खास्त किए गए दो छात्रों को बहाल किए जाने का दबाव बनाने के लिए इलाहाबाद की शियाट्स एग्रीकल्चर डीम्ड यूनिवर्सिटी में पिछले साल चौदह दिसंबर को धावा बोलकर वहां के टीचर्स व प्रशासनिक अफसरों के साथ मारपीट की थी और सरेआम हथियारों का प्रदर्शन किया था।

CM अखिलेश ने काटा अतीक का टिकट
सीएम अखिलेश यादव भी अतीक अहमद को कुछ खास पसंद नहीं करते हैं। सपा के बाहुबली नेता होने के बावूजद अतीक को सीएम का आशीर्वाद नहीं मिला। इसीलिए सीएम ने अतीक को विधानसभा टिकट भी नहीं दिया। वहीं, अतीक मुलायम और शिवपाल के काफी खास माने जाते हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top