Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अब बिकेगा सहारा हॉस्पिटल, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

 Abhishek Tripathi |  2017-03-01 02:22:26.0

अब बिकेगा सहारा हॉस्पिटल, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. लखनऊ के गोमतीनगर में स्थित सहारा हॉस्पिटल अब बिकेगा। बीते दिन सहारा ग्रुप की ओर से सुप्रीम कोर्ट को 15 संपत्तियों की एक लिस्‍ट सौंपी गई। इसमें से 13 सं‍पत्तियों को बेचने की मंजूरी सुप्रीम कोर्ट ने दे दी। वहीं, दो संपत्तियों के दस्‍तावेज सही नहीं पाए गए इसलिए उन्‍हें बेचने पर रोक लगा दी गई है।

संपत्तियों को बेचने का आदेश देने के साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने सहारा इंडिया परिवार के मुखिया सुब्रत रॉय सहारा की पैरोल भी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने कहा है कि 15 अप्रैल तक सहाराश्री को 5 हजार करोड़ जमा करवाना होगा अन्यथा उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 6 फरवरी को सहारा समूह की पुणे में स्थित 3900 करोड़ रुपए की 'एम्बी वैली' को जब्त करने का आदेश दे दिया था। कोर्ट ने कहा कि सहारा समूह लोगों का पैसा अपनी इस सम्पति को बेच कर दे। पिछले साल नवम्बर में सुप्रीम कोर्ट ने रॉय की पैरोल को जारी रखते हुए समूह से कहा था कि वे 6 फरवरी तक 600 करोड़ रुपये का भुगतान करें।

क्या है मामला
सहारा समूह की दो कंपनियों सहारा इंडिया रियल एस्टेट कारपोरेशन लिमिटेड (एसआईआरएसएल) और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कारपोरेशन लिमिटेड (एसएचआईएसएल) ने 2008 और 2009 में वैकल्पिक रूप से पूरी तरह परिवर्तनीय डिबेंचर के माध्यम से 3.3 करोड़ रुपए निवेशकों से उठाया था। सुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्त 2012 में एसआईआरएसएल और एसएचआईएसएल को निवेशकों के 17600 करोड़ रुपये का 15 फीसदी ब्याज के साथ वापस करने का आदेश दिया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top