Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बीजेपी सरकार बनने पर होगी किसान मित्रों की बहाली: वीरेन्द्र सिंह मस्त

 Avinash |  2017-02-07 17:07:29.0

बीजेपी सरकार बनने पर होगी किसान मित्रों की बहाली: वीरेन्द्र सिंह मस्त

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त की अध्यक्षता में प्रदेश स्तरीय किसान मित्र सम्मेलन हुआ। किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने भाजपा सरकार बनते ही किसान मित्रों की सेवा बहाली से किसानों की समृद्धि और खुशहाली के संकल्प के साथ कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार में किसान का बड़ा नुकसान हुआ। बसपा का तो वैसे भी किसानों से कोई वास्ता-सरोकार नहीं रहता। आज उत्तर प्रदेश की सरकार की अदूरदर्शिता और किसानों की अनदेखी का नतीजा है कि प्रदेश के लगभग हर जनपद से युवा भाजपा शासित प्रदेशों में रोजगार के लिए पलायन कर रहे है।

मस्त ने कहा कि भाजपा की सरकार ने 1998 में किसान मित्र योजना का आरम्भ करके किसानों के साथ सीधा संवाद कायम किया था। किसान के मन की बात जानकर उसके अनुसार खेती, पशुपालन, मत्स्य पालन, बागवानी तथा कृषि विकास हुआ और किसान समृद्ध और खुशहाल हुआ और हजारों किसानों के बेटों को रोजगार मिला। आज की स्थिति सबके सामने है 52000 किसान मित्र बेरोजगार होकर दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। भाजपा की सरकार बनने पर किसान मित्रों को फिर से बहाल किया जाएगा।

पूर्व निदेशक कृषि विभाग उप्र विनय प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कृषि व्यवस्था में बडे बदलाव की जरूरत है, रासायनिक खेती करके किसान पूरी तरह नुकसान में है, उसे फिर से जैविक पद्धति को अपनाना होगा। इस काम में किसान मित्रों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होगी, क्योंकि किसान मित्र किसानों के बेटे हैं और उनके परिवारों में पहले से जैविक खेती होती रही है किसान मित्रों की बहाली करके गाय पर आधारित खेती करनी होगी। पेस्टीसाइड की जगह सप्तपर्णीय/पंचवर्णीय छिडकाव करके उन्नत खेती करना होगा नही तो आने वाली नस्लें कृषि योग्य भूमि और पौष्टिक अनाज से हाथ धो बैठेंगी।
कार्यक्रम को किसान मित्र एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार मौर्य, अनिल त्रिपाठी समाजसेवी, देवेश त्रिवेदी महामंत्री, अनूप सिंह प्रचार मंत्री, हरिशंकर मौर्य कोषाध्यक्ष, अमित मौर्य संगठन मंत्री, चंद्रभूषण सिंह, शिवचन्द्र यादव, अमित मौर्य, अक्षय मौर्य, हरी सिंह, देवी सिंह, रजनीकांत, देवेन्द्र, हरीश वर्मा, वीरेन्द्र, रमेश कुशवाहा, संजय वर्मा आदि ने भी सम्बोधित किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top