Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शिवपाल सिंह यादव को दी क्षेत्रवासियों ने लक्ष्मण की संज्ञा, रिकार्ड मतों से जिताकर एतिहासिक जीत बनाने का किया वादा

 Avinash |  2017-02-04 15:55:37.0

शिवपाल सिंह यादव को दी क्षेत्रवासियों ने लक्ष्मण की संज्ञा, रिकार्ड मतों से जिताकर एतिहासिक जीत बनाने का किया वादा

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
इटावा. जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी, प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं स्थानीय विधायक शिवपाल सिंह यादव को क्षेत्र के लोगों और ग्रामीणों ने लक्ष्मण की संज्ञा दी और कहा कि जिस प्रकार आप अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव का साथ दे रहे हैं उसी प्रकार हम भी मरते दम तक आपका कंधे से कंधा मिलाकर साथ देंगे। क्षेत्रवासियों ने जोशीले शब्दों में कहा कि आगामी 19 फरवरी को होने वाले मतदान में जसवंतनगर में केवल साईकिल ही चलेगी और इस बार की जीत देश भर में एक नया रिकार्ड कायम करेगी। 2017 की जीत को एतिहासिक बनाया जायेगा।

शिवपाल सिंह यादव ने आज जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के ताखा ब्लाक के पुंजा, समथर, दीग, बेलाहार, ककराही, रतहरी, ताखा, कुदरैल और पुरैला आदि गांवों का दौरा किया। जनसम्पर्क के दौरान कई जगहों पर उनका जोरदार स्वागत किया गया और फूल मालाओं से लाद दिया ।

शिवपाल सिंह यादव ने जनसम्पर्क के दौरान बोलते हुए कहा कि क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिए सरकार में रहते मैंने जसवंतनगर क्षेत्र में 120 ट्यूबवैल लगवाये जो पूरे उत्तर प्रदेश में आजादी के बाद सबसे ज्यादा हैं। किसानों को अपने छोटे-छोटे कामों के लिए पहले दर-दर भटकना पड़ता था। किसानों की परेशानियों को दूर करने के लिए हमने राजस्व संहिता को लागू कराया ताकि किसानों को उनके दरवाजे पर न्याय दिलाया जा सके। इसके अलावा लोक निर्माण विभाग में रहते हुए सड़कों का निर्माण भी हमने ही कराया। इसके पहले सड़कों की क्या हालत हुआ करती थी यह आप सभी लोग जानते हैं। इसके अलावा नौकरियां भी सबसे ज्यादा मेरे कार्यकाल में ही मिल सकी। लेखपालों की भर्ती हो या लोक निर्माण विभाग की भर्ती या फिर सिंचाई विभाग की भर्ती, सभी विभागों खासकर जिनका दायित्व मेरे पास था सभी में भर्तियां मैंने ही कराई।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सिंचाई विभाग के माध्यम से सिंचाई का पानी देने का काम भी हमने किया। इसके अलावा दो-दो बार नहरों की सफाई भी करवाई जबकि पहले कई-कई साल तक नहरों की सफाई नहीं हुआ करती थी। इसके अलावा ओले पड़ने से किसानों को हुए नुकसान की भरपाई भी हमने सरकार में रहते हुए करवाई। गांवों का विद्युतीकरण भी हमने ही करवाई।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी करने वालों को लोगों के दुख दर्द से कोई लेना देना नहीं है। उन्हें केवल अपने पूंजीपति मित्रों की चिंता थी। नोटबंदी के कारण मरने वालों के परिजनों को हमारी सरकार ने दो-दो लाख रुपये की सहायता दी लेकिन नोटबंदी करने वाले और उसकी पार्टी के लोगों ने मृतकों के परिजनों से मिलकर सांत्वना के दो शब्द बोलने की भी जरुरत नहीं समझी। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मैंने हमेशा गलत कार्यों का विरोध किया है। भूमि कब्जाने का मामला हो या अवैध रुप से शराब बेचने का मामला, मैंने सभी गलत कामों का विरोध किया और उसका परिणाम क्या हुआ यह आपको पता ही है। उसी दिन से नेताजी और मुझ पर जबानी हमले हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं नेताजी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकता। सारी जिन्दगी नेताजी का आदेश मानता रहा हूं और मरते दम तक नेताजी का साथ निभाऊँगा तथा आदेश मानता रहूंगा।

जगह-जगह हुए स्वागत से शिवपाल सिंह यादव काफी खुश दिखाई दिये। उन्होंने कहा कि आप लोगों का प्यार देखकर लगता है कि इस बार पूरे उत्तर प्रदेश में हम रिकार्ड मतों से जीतेंगे। उन्होंने कहा कि पिछली बार आप लोगों के वोट रुपी प्यार के चलते ही हम पूरे उत्तर प्रदेश में हम दूसरे स्थान पर रहे थे और इस बार आपका प्यार देखकर लगता है कि हमारे क्षेत्र में दूसरे दलों के प्रत्याशियों की जमानतें भी जब्त हो जायेगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top