Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, कहा- कोर्ट ने मेरा पक्ष नहीं सुना

 Abhishek Tripathi |  2017-02-20 11:41:23.0

रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, कहा- कोर्ट ने मेरा पक्ष नहीं सुना

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. सपा नेता गायत्री प्रसाद प्रजापति ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। प्रजापति ने सुप्रीम कोर्ट से गुजारिश की है कि उनके खिलाफ रेप का मामला निराधार और विरोधियों की साजिश है। ऐसे में मामले को वापस ले लिया जाए। प्रजापति ने अपनी याचिका में कहा है कि कोर्ट ने उनका पक्ष नहीं सुना जबकि गिरफ्तारी से पहले उनका पक्ष सुनना चाहिए था। बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने एक महिला से रेप और उसी महिला की नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ के मामले में 17 फरवरी को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान अमेठी सीट से सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (एसपी) के टिकट पर चुनावी मैदान में डटे गायत्री प्रजापति के बारे में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर आरोपी प्रभावशाली है, तो इसका मतलब यह नहीं हो सकता कि पुलिस एफआईआर भी दर्ज न करे।

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच करने और फाइनल रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया। इससे पहले, राज्य सरकार ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि मामले की जांच में कोई अपराध सामने नहीं आया है। कोर्ट ने राज्य सरकार को जांच रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दो महीने का समय दिया है।

दरअसल, गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने वाली महिला चित्रकूट की रहने वाली है और उसका आरोप है कि मंत्री ने उसे पार्टी में ऊंचा पद दिलाने के नाम पर पिछले दो साल में कई बार रेप किया। बाद में उसकी नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ भी की। महिला का यह भी आरोप है कि इस मामले में पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। इससे पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट उक्त महिला की याचिका को खारिज कर चुका है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top