Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बोले राहुल गांधी, किसानों का कर्जा माफ़ करने के लिए सारकार नहीं मन की ताकत चाहिए

 Avinash |  2017-02-17 10:48:15.0

बोले राहुल गांधी, किसानों का कर्जा माफ़ करने के लिए सारकार नहीं मन की ताकत चाहिए

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
रायबरेली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शुक्रवार को चुनाव प्रचार के लिए रायबरेली पहुंचे. रायबरेली में हो रही इस रैली में गठबंधन के दोनों दलों के नेता मौजूद रहे. इस दौरान राहुल गांधी ने जीआईसी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए एकबार फिर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी ने अमीरों का कर्जा माफ कर दिया लेकिन गरीब का नहीं. मोदी को कर्जा माफ करने के लिये यूपी में सरकार की नहीं उनके मन की ताकत चाहिये.

राहुल ने आगे कहा कि, आप अपने कैबिनेट में जाइए, मीटिंग करिए आप तो 15 मिनट में ही कर्जा माफ कर सकते हो. किस प्रकार की सौदेबाजी कर रहे हैं? बिहार में भी मोदी ने ऐसा ही कहा था कि बिहार में सरकार बनते ही स्पेशल पैकेज मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ वादा करके आ जाते हैं. लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने शाहरुख खान की ‌फ‌िल्म द‌िलवाले दुल्ह‌िनयां ले जाएंगे की तरह वादा क‌िया था क‌ि अच्छे द‌िन आएंगे.

राहुल ने कहा, मोदी कहते हैं हिंदुस्तान गंदा है, सफाई करनी है. मैं अमेरिका जा रहा हूँ ओबामा से मिलने, तुम लोग सफाई करो. आठ नवंबर को कहते हैं, माताओं बहनों एक नया आइडिया आया है, आपके घर में जो पैसा है और आपने जो बचत की है अब मैं उसको कागज में बदलना चाहता हूँ, जाओ बैंक के सामने खड़े हो जाओ. उन्होंने व‌िजय माल्या को 1200 करोड़ की टॉफी ख‌िलाई. राहुल ने कहा, नरेंद्र मोदी ने 6 लाख करोड़ रुपया अमीरों को दे रखा है, अगर ये पैसा गरीबों और क‌िसानों को द‌िया होता तो क्या यूपी पैरों पर खड़ा नहीं होता?

उन्होंने कहा, मोदी जी मेक ‌इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन फोन मेड इन चाइना इस्तेमाल हो रहे हैं.
अखिलेश और हमारी सरकार आएगी तो हम बाराबंकी का पेपरम‌िंट, इलाहाबाद का अमरूद, लखनऊ का आम, अमेठी का आम इन सबके ल‌िए पैसा आपको देंगे 50 परिवारों को नहीं. मोदी गरीबों को नहीं विजय माल्या जैसे चोर को पैसे देते हैं.

उन्होंने कहा, सपा-कांग्रेस को वोट दीज‌िए युवा, महिला और किसानों की सरकार आएगी. एक द‌िन ऐसा आएगा जब रायबरेली का युवा फोन देखेगा ज‌िस पर ल‌िखा होगा 'मेड इन रायबरेली'. इस दौरान उन्होंने सपा-कांग्रेस को ज‌िताने की अपील भी की.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top