Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में मोदी, मुलायम समेत पहुंच रहे हैं ये नेता

 Girish |  2017-03-19 08:14:58.0

योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में मोदी, मुलायम समेत पहुंच रहे हैं ये नेता

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: योगी आदित्‍यनाथ आज उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। दो उप मुख्यमंत्री और 43 मंत्रियों के साथ योगी शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह आज दोपहर 2.15 बजे से लखनऊ स्थित कांशीराम स्मृति उपवन में होगा। आज के भव्य समारोह में खुद पीएम मोदी भी शिरकत करेंगे। बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य उपमुख्यमंत्री होंगे।

वहीं, योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी के कार्यक्रम का गवाह बनने देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ ही केंद्रीय मंत्री तथा कई पूर्व मुख्यमंत्री भी आज लखनऊ में हैं। इनमें मुलायम सिंह यादव के रूप में एक चौंकाने वाला नाम है। समारोह में शामिल होने स्मृति उपवन के लिए अपने आवास से निकले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव।

योगी आदित्य नाथ ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर मुलायम सिंह यादव को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्यौता दिया। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। इस बीच योगी आदित्‍यनाथ वीवीआईपी गेस्‍ट से निकल चुके हैं और पीएम मोदी और अमित शाह को लेने एयरपोर्ट जा रहे हैं।

आज असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनवाल के साथ ही गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर, अरुणाचल के चैमा खांडू, छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह आज लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे। यह सभी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं।

इनके साथ ही उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी भी लखनऊ पहुंच चुके हैं। एनडी तिवारी ने भी बीते दो महीने पहले ही पुत्र के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायड के साथ ही केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज व रामदस अठावले भी लखनऊ पहुंचे हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी आज लखनऊ पहुंचे। उन्होंने मीडिया से कहा कि देश में 2019 नहीं 2024 में भी भाजपा की लहर रहेगी। प्रचंड जीत के लिए उत्तर प्रदेश भाजपा को बधाई।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top