अब थानों में शिकायत लेकर जाने वालों को पानी पिलाएगी पुलिस

 2017-03-23 13:49:21.0

अब थानों में शिकायत लेकर जाने वालों को पानी पिलाएगी पुलिस

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

लखनऊ. सत्ता बदलते ही पुलिस की कार्यशैली भी बदल गई. पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने अपने जनपदीय / परिक्षेत्रीय और जोनल पुलिस अधिकारियों को थानों का आकस्मिक निरीक्षण करने का निर्देश दिया है. डीजीपी ने सभी डीआईजी, एसएसपी, एसपी और क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वह अपने क्षेत्र में पड़ने वाले थानों का आकस्मिक निरीक्षण करें और अपने दौरे में जो स्थितियां देखने को मिलें उसे निरीक्षण पुस्तिका में दर्ज भी करें. यूपी के नए सीएम आदित्यनाथ अज हजरतगंज ठाणे का निरीक्षण करने पहुँच गये तो पुलिस भी एक्शन
 आ गई. जीपी ने निर्देश दिया है कि थानों में सभी अभिलेखों का रख रखाव सही तरीके किया जाये. थाना परिसर में आगन्तुक कक्ष, मेस, बैरक, शौचालय, लाकअप की समुचित सफाई रखी जाये. मालखाना, शस्त्रागार का रखरखाव ठीक से हो. प्रत्येक थानों में आगन्तुकों के बैठने की समुचित व्यवस्था की जाये. उनके लिये पेयजल का इंतजाम हो और उनकी समस्या सुनने के लिये एक दिवसाधिकारी नियुक्त किया जाये और उसका नाम सूचना पट पर अंकित किया जाये.

उन्होंने कहा है कि महिलाओं की समस्या महिला कर्मी ही सुनें. थाने के मुख्य गेट के बाहर बोर्ड पर थाना प्रभारी से लेकर उच्चाधिकारियों के सीयूजी नम्बरों को अंकित कराया जाये. थाने पर बिना विधिक प्रक्रिया के किसी को रोका न जाये. थाना परिसर की दिवारों पर किसी के द्वारा पान, गुटका इत्यादि का सेवन कर अगर किसी ने थूका तो इसकी जिम्मेदारी थाना प्रभारी की होगी. कोई भी पुलिस कर्मी अपने अधिकार क्षेत्र में ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार के नशे (पान, तम्बाकू, शराब इत्यादि) का सेवन नहीं करेगा. 

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top