Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आतंकी सैफुल्लाह के मकान की जांच करने पहुँची एनआईए

 shabahat |  2017-03-16 14:30:59.0

आतंकी सैफुल्लाह के मकान की जांच करने पहुँची एनआईए

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के जिस मकान में सैफुल्लाह का इनकाउंटर किया गया था आज उसका निरीक्षण करने के लिये राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) की टीम मौके पर पहुँची. हाजी कालोनी स्थित जिस मकान को सैफुल्लाह ने किराए पर लिया था एनआईए की टीम ने उस पूरे मकान की बारीकी से जांच की.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने इसी 8 मार्च को राजधानी लखनऊ में 11 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद एक संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया था. सैफुल्लाह के कमरे से कुछ हथियार और दस्तावेज बरामद हुए थे.

सैफुल्लाह के बारे में मध्य प्रदेश में हुए ट्रेन बम धमाके की जांच के दौरान जानकारी मिली थी. यह जानकारी मिलते ही एटीएस ने सैफुल्लाह के ठिकाने पर धावा बोला दिया. एटीएस ने 11 घंटे तक यह कोशिश की कि वह आत्म समर्पण कर दे. इसके लिये उसके भाई से भी उसकी बात करवाई लेकिन वह इसके लिये तैयार नहीं हुआ.

एटीएस के आईजी असीम अरूण के मुताबिक़ पहले कैमरों में देखने पर ऐसा लग रहा था कि वहां दो आतंकी छिपे हैं, लेकिन बाद में यह खुलासा हुआ कि अंदर एक ही आतंकी छिपा था.

पुलिस ने घर में तलाशी अभियान में आईएसआईएस से जुड़े कई दस्तावेज और बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारुद बरामद किए थे. यूपी एटीएस के मुताबिक आतंकी सैफुल्लाह आईएसआईएस से प्रभावित खुरासान माड्यूल का सदस्य था. सैफुल्लाह इस मकान में स्टूडेंट बनकर रह रहा था. उसकी मौत के बाद उसके पिता ने उसकी लाश को यह कहकर लेने से इनकार कर दिया था कि जो देश का नहीं हुआ वह मेरा क्या होगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top