Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

स्मृति ईरानी डिग्री विवाद: मायावती ने कहा- दाल में कुछ काला है

 Abhishek Tripathi |  2017-01-19 12:18:18.0

स्मृति ईरानी डिग्री विवाद: मायावती ने कहा- दाल में कुछ काला है

तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी की निंदा की है। गुरुवार को जारी किए गए बयान में मायावती ने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने पद का दुरुपयोग किया है। मायावती ने कहा कि एक केंद्रीय मंत्री की यह नैतिक जिम्‍मेदारी बनती है कि वे अपनी डिग्री से संबंधित जानकारी को सार्वजनिक करें। लेकिन दुर्भाग्‍य है कि स्‍मृति ईरानी ने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी को अपनी डिग्री से संबंधित कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया था।

मायावती ने कहा कि स्मृति ईरानी द्वारा दिल्ली यूनिवर्सिटी को मना करना कि उनकी डिग्री सम्बंधी जानकारी सार्वजनिक नहीं की जाये, इस आशंका को बल देता है कि दाल में जरूर काला है। यदि ऐसा नहीं है तो केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के निर्देश के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) को स्मृति ईरानी की डिग्री संबंधी जानकारी अवश्य ही सार्वजनिक कर देनी चाहिए थी।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री का मामला तब से विवादों में रहा है जब वे केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री के पद पर आसीन थीं। इसके साथ ही स्‍मृति ईरानी साल 2004, 2011 और 2014 के चुनावों के दौरान अपने हलफनामों में अपनी शिक्षा के संबंध में अलग-अलग जानकारियां दी थीं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top