Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कथक में दिखेगा लखनऊ से लॉसएन्जिल्स तक का सफर

 shabahat |  2017-02-24 14:34:24.0

कथक में दिखेगा लखनऊ से लॉसएन्जिल्स तक का सफर


तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. राजधानी की कला गतिविधियों के केन्द्र राय उमानाथ बली प्रेक्षाग्रह में 26 फरवरी की शाम कथक गतियों में लखनऊ से लॉसएन्जिल्स तक का सफर देखने को मिलेगा. कनाडा से आई कथक नृत्यांगना सुदेष्ना मौलिक 'सुर संगम' कार्यक्रम में जहां उत्तर भारतीय शास्त्रीय नृत्य के दर्शनीय संयोजन व प्रस्तुतियां मंच पर उतारेंगी वहीं तबले और सरोद के उस्ताद युवा फनकारों की जुगलबंदी संगीत प्रेमियों को आनन्दित करेगी.

स्वर सरिता द्वारा हिन्दी वांग्मय निधि और अनुज-अर्जुन मिश्र डांस कम्पनी के सहयोग से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के बारे में कनाडा से आई पंडित बिरजू महाराज की शिष्या सुदेष्ना मौलिक और संयोजिका डॉ. रश्मि चतुर्वेदी ने बताया कि कनाडा में वे दो जगह कथक सिखा रही हैं. कथक आज सारे विश्व में पहुंच रहा है और बहुत पसंद किया जा रहा है. राय उमानाथ बली प्रेक्षागृह में 26 फरवरी को शाम साढे़ छह बजे होने वाले इस 'सुर संगम' कार्यक्रम में लखनऊ से लॉस एंजिल्स तक के सफर को संरचना में ढालकर पेश किया जा रहा है जिसमे उनका प्रमुख रूप से साथ युवा नर्तक अनुज मिश्र देंगे.

कार्यक्रम में अहमदाबाद के युवा सरोदवादक व संगीतकार हृदय देसाई लखनऊ घराने के नौजवान तबलानवाज विकास मिश्र के साथ अपनी बंदिशें पेश करेंगे. इसमें जुगलबंदी की झलक भी मिलेगी. कार्यक्रम मे अन्य कथक कलाकारों के सहयोग से सुंदर संरचनाओं का प्रस्तुतीकरण किया जाएगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top