Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति का रद्द हो सकता है Passport, वापस होगी 'Y' श्रेणी की सुरक्षा

 Abhishek Tripathi |  2017-03-03 02:56:27.0

रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति का रद्द हो सकता है Passport, वापस होगी

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. रेप के आरोपी और अखिलेश सरकार में मंत्री पद संभाल रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति का पासपोर्ट निरस्‍त हो सकता है। पुलिस को आशंका है कि गायत्री विदेश जा सकते हैं। एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी ने गायत्री प्रजापति की गतिविधि पर नजर रखने के साथ ही, पासपोर्ट विभाग से संपर्क बनाने का निर्देश दिया है।

एडीजी (कानून-व्यवस्था) ने गुरुवार को एसएसपी को आगाह किया और विदेश भागने की आशंका जताई। उन्‍होंने कहा कि सर्विलांस के जरिए उन पर नजर रखी जाए। इसके साथ ही उनका पासपोर्ट निरस्त करवाने का भी प्रयास शुरू कर दिया जाए।

वहीं, राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेप के आरोप में पुलिस द्वारा तलाशे जा रहे प्रजापति की 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। बता दें 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति को एक या दो कमांडो समेत 11 सुरक्षाकर्मियों का कवच उपलब्ध कराया जाता है।

ये है पूरा मामला
गायत्री प्रजापति पर रेप और गैंगरेप का आरोप लगने के बावजूद यूपी पुलिस ने उसके खिलाफ 17 फरवरी को तब मामला दर्ज किया जब सुप्रीम कोर्ट ने उसे फटकार लगाई। केस दर्ज होने के बाद भी गायत्री प्रजापति 27 फरवरी तक अपने चुनाव क्षेत्र अमेठी में आराम से घूमता रहा और अब पुलिस उसे फरार बता रही है। पीड़ित महिला के मुताबिक, गायत्री प्रजापति और उसके साथियों ने उसके साथ गैंगरेप के बाद उसकी नाबालिग बेटी के साथ भी रेप की कोशिश की थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top