शिया वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी समेत के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

 2017-03-29 09:02:07.0

शिया वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी समेत के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी के खिलाफ राजधानी के हजरतगंज थाने में फ्रॉड का केस दर्ज किया गया है। आरोपी के खिलाफ धारा 420, 409, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें, वसीम रिजवी पर कानपुर स्वरुप नगर में शिया वक्फ बोर्ड की ज़मीन में घपलेबाजी का आरोप है। वसीम रिज़वी समेत 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी सरकार के मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा के इशारे पर वसीम रिज़वी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। रिज़वी आज़म खान के बेहद करीबी माने जाते हैं। आजम ने ही उन्हें शिया वक्फ बोर्ड का चेयरमैन बनाया था।

इंस्पेक्टर हजरतगंज डीके उपाध्याय के मुताबिक, तौसीफुल हसन ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि कानपुर के स्वरूपनगर 7बी गुटइया में उनकी मां की जमीन गाटा संख्या 86 है। जमीन शिया वक्फ बोर्ड में नियमानुसार पंजीकृत है। तौसीफुल हसन के मुताबिक वह जमीन का मुतव्वली है। उक्त जमीन को नरेश कृष्ण सोमानी, विजय कृष्ण सोमानी निवासी स्वरूपनगर जालसाजी कर हड़पना चाहते हैं। उक्त लोगों ने सफदर महमूद को पूर्व मालिका स्व. महमूदा बेगम का फर्जी पुत्र व काल्पनिक नाम अब्दुल सत्तार रखकर संपत्ति हड़प करने का प्रयास किया। इसके तहत अब्दुल सत्तार के प्रार्थनापत्र को पहले वसीम रिजवी ने 18 मार्च, 2009 को खारिज करते हुए लिखा था कि वक्फ नियमानुसार वक्फ बोर्ड के अभिलेखों में संपत्ति दर्ज है।

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top