Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

25-26 फरवरी को राजभवन में पुष्प प्रदर्शनी, पहली मार्च से खुलेंगे आमजन के लिये राजभवन के उद्यान

 shabahat |  2017-02-20 14:27:26.0

25-26 फरवरी को राजभवन में पुष्प प्रदर्शनी, पहली मार्च से खुलेंगे आमजन के लिये राजभवन के उद्यान


लखनऊ. राजभवन में हर साल आयोजित होने वाली प्रादेशिक फल, शाकभाजी और पुष्प प्रदर्शनी इस साल 25-26 फरवरी को आयोजित होगी. इस प्रदर्शनी के मददेनजर राज्यपाल राम नाईक ने अपनी पत्नी श्रीमती कुंदा नाईक के साथ आज राजभवन के उद्यान और फूलों की क्यारियों का जायजा लिया. राजभवन में आजकल जहां एक तरफ रंगीन गुलाब, मौसमी फूलों की बहार आई है तो साथ-साथ आम के पेड़ों में बौर भी अपने शबाब पर हैं.


राजभवन में हर वर्ष फरवरी माह में पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया जाता है, जिसमें अनेक प्रकार के फूल, पौधे, फल, शाकभाजी, औषधि पौधों तथा आकर्षक मण्डप व सजावटी फूलों की अनेक कला-कृतियाँ प्रदर्शित की जाती हैं. यह प्रदर्शनी पुष्प प्रेमियों के बीच बहुत लोकप्रिय है. प्रदर्शनी का उद्घाटन शनिवार 25 फरवरी, 2017 को अपरान्ह 3.00 बजे किया जायेगा जिसका समापन राज्यपाल रविवार 26 फरवरी, 2017 को पुरस्कार वितरण के बाद करेंगे.

इसी क्रम में राजभवन के गार्डेन आम आगन्तुकों के लिये 1 मार्च से 10 मार्च, 2017 तक प्रतिदिन अपरान्ह 3.00 बजे से सायंकाल 5.00 बजे तक खोले जायेंगे. आगन्तुक राजभवन के गेट नम्बर (तोप वाले गेट के बगल) से प्रवेश कर सकेंगे. आगन्तुकों के लिये अपना फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ में लाना अनिवार्य होगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top