चिकित्सक की मुस्कान रोगी को ठीक करती है

 2017-03-25 17:46:23.0

चिकित्सक की मुस्कान रोगी को ठीक करती है

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज डिवाइन हार्ट एवं मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल के 14वें स्थापना दिवस समारोह में अपने विचार व्यक्त करते हुये कहा कि चिकित्सक की एक मुस्कान रोगी को ठीक होने के लिये प्रेरित करती है. चिकित्सक अपनी शपथ को अर्थ देने का काम करें. उन्होंने चिकित्सकों को आश्वासन दिया कि रोगी चिकित्सा के लिये उनके जो भी प्रस्ताव होंगे उसे वे आवश्यकतानुसार केन्द्र और राज्य सरकार तक पहुँचाने का काम करेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि गत दिनों मलिहाबाद के एक कार्यक्रम में आम उत्पादकों ने उन्हें ज्ञापन देकर अप्रैल एवं मई के महीने में आम के बागों में सिंचाई हेतु नहरों में पानी तथा विद्युत आपूर्ति की मांग की थी. आम उत्पादकों के ज्ञापन को मुख्यमंत्री को भेज दिया गया, जिस पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुये तत्काल आदेश दिये कि आम उत्पादकों को सिंचाई के संबंध में कोई दिक्कत न आये तथा नहरों में पानी एवं बिजली की समुचित व्यवस्था की जाये.

राज्यपाल ने डिवाइन हास्पिटल की प्रशंसा करते हुये कहा कि डिवाइन अस्पताल ने रोगी सेवा के माध्यम से अपनी पहचान बनायी. लखनऊ में कई अच्छे चिकित्सीय संस्थान हैं. साहित्य कला एवं अन्य विशेषताओं के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवा भी लखनऊ की पहचान बन गयी है. इलाज के लिये उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य पड़ोसी प्रदेश एवं देश के लोग यहाँ इलाज कराने आते हैं. गरीबों के प्रति चिकित्सक का सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार अभिनंदनीय है. उन्होंने कहा कि लखनऊ उत्कृष्ट चिकित्सा संस्थानों के कारण मेडिकल हब बन गया है. श्री नाईक ने अपने अनुभव बताते हुये कहा कि 1994 में उन्हें कैंसर हुआ था तो विदेश न जाकर उन्होंने देश में ही इलाज कराने का निर्णय लिया जो काफी सफल रहा. 

कार्यक्रम में डाॅ. ए.के. श्रीवास्तव ने स्वागत उद्बोधन दिया तथा बताया कि अब तक 30 हजार से ज्यादा रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है और डिवाइन हास्टिपल द्वारा शीघ्र ही गरीबों के इलाज के लिये जनरल अस्पताल खोला जायेगा, जिसमें 100 रूपये में गरीबों का इलाज किया जायेगा.

समारोह में न्यायमूर्ति अनिल कुमार, पद्मश्री डाॅ. मंसूर हसन सहित अन्य लोगों ने भी अपने विचार रखे.

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top