Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

धूम-2 और क्रश के मेकअप आर्टिस्ट नहुष पीजे 20 मार्च को लखनऊ में सिखायेंगे अपनी कला

 2017-03-18 16:01:21.0

धूम-2 और क्रश के मेकअप आर्टिस्ट नहुष पीजे 20 मार्च को लखनऊ में सिखायेंगे अपनी कला


तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. फिल्म धूम-2 और क्रश जैसी कामयाब फिल्मों को अपने मेकअप से सजाने वाले नहुष पीजे 20 मार्च को लखनऊ में मेहमान होंगे. राजधानी के साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में वह कामकाजी महिलाओं और ब्यूटी पार्लर चलाने वाली महिलाओं को मेकअप के टिप्स देंगे. वह यहाँ माडल्स का लाइव मेकअप करके दिखायेंगे.

तिजारा इन्टरटेन्मेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में आयोजित एक दिवसीय सेमिनार में मेकअप के विविध पक्षों की विस्तार से जानकारी दी जायेगी. तिजारा के निदेशक अभिनव गुप्ता और सरिता शर्मा ने बताया कि मेकअप की चाहत समय के साथ बढ़ती गयी और अब यह एक बड़े कारोबार के रूप में भी स्थापित हो चुका है. आज के दौर में इस क्षेत्र में कई क्रांतिकारी बदलाव भी आये हैं. तकनीकी के विकास के साथ ही इसके कई रूप आज सामने हैं. यह सेमीनार मेकअप के विविध पक्षों की जानकारी देने के लिए किया जा रहा है.

सेमिनार में इंटरनेशनल ख्याति प्राप्त मेकअप आर्टिस्ट नहुश पीजे मेकअप के विविध पक्षों की जानकारी देंगे. नहुश बॉलीवुड का भी जाना-पहचाना नाम है.

रिंग रोड स्थित होटल विजय पैराडाइज में इस संबंध में आयोजित पत्रकारवार्ता में तिजारा के निदेशक अभिनव गुप्ता व सरिता शर्मा ने बताया कि दोपहर 12 से शाम 6 बजे तक चलने वाले इस सेमिनार में मेकअप के कई पक्षों को उजागर किया जाएगा. नहुश ने फैशन इंडस्ट्री, मूवीज और एड वर्ल्ड के लिए मुख्य रूप से काम किया है. फिल्मी सितारों का कलात्मक मेकअप करने के लिए वे खास रूप से जाने जाते हैं. अपने इस हुनर को सेमिनार के माध्यम से वह सामने रखेंगे.

सेमिनार में एयरब्रेश के माध्यम से ब्राइडल मेकअप, फैंटेसी मेकअप, ग्लैमर मेकअप और फेस पेन्टिंग मेकअप के विषय में विस्तार से जानकारी दी जाएगी. प्रेक्टिस तकनीक, कलर मैचिंग, फाउंडेशन और ब्रश की प्रयोग विधि और आई मेकअप की जानकारी भी प्रतिभागियों को इस दौरान मिल सकेगी. मेकअप के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों व चेहरों के अनुरूप मेकअप करने की कला को भी नहुश सिखाएंगे.

सरिता शर्मा ने बताया कि सेमिनार का आयोजन मुख्य रूप से ब्यूटीशियंस के लिए किया जा रहा है. इस कार्यक्रम का लाभ उन लोगों को भी मिलेगा, जो अपने सौंदर्य के प्रति खास रूप से सचेत हैं. राजधानी में पहली बार मेकअप की तकनीक पर इस तरह का अनूठा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. कार्यक्रम में लखनऊ के साथ ही आस-पास के जिलों से भी प्रतिभागी भाग ले रहे हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top