Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

केंद्र सरकार पिछड़ी जातियों की उपेक्षा कर रही है

 Avinash |  2017-01-27 17:12:22.0

केंद्र सरकार पिछड़ी जातियों की उपेक्षा कर रही है


तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. समाजवादी पिछड़ावर्ग प्रकोष्ठ की राज्यकार्यकारिणी ने 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति का लाभ देने में केंद्र की उपेक्षा नीति की निंदा की। वहीँ आज अपनी बैठक में अखिलेश यादव के नेतृत्व में पुनः समाजवादी सरकार बनाने के संकल्प के साथ समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन को केंद्र से सांप्रदायिक शक्तियों को उखाड़ फेंकने और धर्म निरपेक्षता को मजबूती देने का कदम बताते हुए इसके प्रत्याशियों को जिताने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया।

बैठक में 1 जनवरी 2017 को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर अखिलेश यादव के निर्वाचन तथा प्रदेश अध्यक्ष पद पर नरेश उत्तम पटेल के मनोनयन पर भी हर्ष व्यक्त किया गया और उन्हें बधाई दी गई।
समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की राज्य कार्यकारिणी की बैठक पार्टी कार्यालय लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की अध्यक्षता में हुई और संचालन रमेश प्रजापति ने किया। युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष बृजेश यादव इसमें प्रमुख रूप से मौजूद थे। बैठक में बढ़ती मंहगाई और नोटबंदी से किसानों तथा गरीबो, महिलाओं को हो रही परेशानी पर गहरी चिंता तथा रोष जताते हुए केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों की निंदा की गई।
पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की बैठक में केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा जनता से किए गए वादे पूरे न करने पर रोष व्यक्त किया गया। जनता के बीच केंद्र सरकार की विफलताओं को सामने लाने और अखिलेश यादव की समाजवादी सरकार द्वारा लागू जन कल्याणकारी योजनओं का तुलनात्मक अंतर जन सामान्य को बताने का भी निर्णय लिया गया।
बैठक में मुख्य रूप से उपाध्यक्ष फिराहत हुसैन गामा, चै0 लालता प्रसाद, सुखराम यादव, डा. आर.डी. गोस्वामी, नानकदीन भुर्जी, कुलदीप वर्मा, कृष्णा दास लोधी, राजेश साहू, महेश चैरसिया, रमेश राजभर, राम दुलार राजभर, राजेश यादव, अनूप बारी, राजीव बाल्यान, सुधाकर कश्यप, जयश्री यादव, आर.पी. निरंजन, संजय विद्यार्थी, आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top