Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

EVM मुद्दे पर BSP सुप्रीमो मायावती ने लिया ये फैसला

 Avinash |  2017-03-20 12:04:16.0

EVM मुद्दे पर BSP सुप्रीमो मायावती ने लिया ये फैसला

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ईवीएम के मुद्दे पर अदालत जाने की तैयारी में हैं. उन्होंने कहा है कि वह एक-दो दिन के अन्दर कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती हैं. मायावती ने विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिले प्रचण्ड बहुमत के पीछे ईवीएम मशीन में छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि उनके प्रत्याशियों को दिए गए वोट भी भाजपा को मिले.

बसपा मुखिया ने इस मामले में चुनाव आयोग से भी शिकायत की थी, लेकिन आयोग ने इसे खारिज कर दिया था. आयोग ने साफ किया था कि ईवीएम मशीन में गड़बड़ी सम्भव नहीं है. इसकी टेक्निकल और प्रशासनिक स्तर पर जांच की जाती है. आयोग ने कहा था कि इसके बावजूद अगर किसी के पास कोई सबूत है तो वह मुहैया कराये, इसकी जांच की जायेगी. हालांकि इसके बावजूद मायावती अपने रूख पर कायम रहीं. वहीं अब वह अदालत जाकर इस पूरे मामले को नए सिरे से उठाने की तैयारी में हैं.

मायावती का कहना है कि चुनाव में ईवीएम में की गई गड़बड़ियों की शिकायत को लेकर 2-3 दिन के अंदर कोर्ट में याचिका दाखिल की जाएगी. उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधते हुए कहा कि महंत कभी घर तो कभी दफ्तर का ही शुद्धिकरण कराएंगे. मायावती ने कहा कि यूपी में अब भयमुक्त वातावरण पैदा हो जाएगा. मायावती ने आगे कहा कि योगी सरकार प्रदेश के विकास के लिए काम नहीं करेगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top