शनिवार को रामनामी वस्त्र पहनकर ताजमहल जायेंगे भाजपाई

 2017-04-21 10:11:36.0

शनिवार को रामनामी वस्त्र पहनकर ताजमहल जायेंगे भाजपाई

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. ताजमहल में रामनामी दुपटा उतरवाने का मामला अब जोर पकड़ रहा है. बीजेपी की युवा विंग भाजयुमो सहित हिंदू जागरण मंच जैसे कई हिंदूवादी संगठनों ने इस घटना का विरोध किया है. आगरा बीजेपी के अध्यक्ष विजय शिवहरे ने यहां तक कह दिया कि क्या यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल आएंगे तो उनके भी कपड़े उतारे जाएंगे? भाजयुमो सहित कई संगठनों ने शनिवार को पहनकर ताजमहल में घुसने का ऐलान किया है.

क्या है मामला
बुधवार को दिल्ली से आईं 34 देशों की मॉडलों में ज्यादातर ने भगवा रंग के रामनामी दुपट्टे ओढ़ रखे थे. भगवा रंग के रामनामी दुपट्टों को पहनकर पहुंची विदेशी मॉडल्स को सुरक्षा जांच के दौरान रोक दिया गया. सीआईएसएफ के जवानों ने इन दुपट्टों को उतरवाकर बाहर रखवा दिया.इसके पीछे कारण बताया गया कि ताजमहल में धार्मिक प्रतीक चिन्ह और पूजा सामग्री पर रोक है. इस मामले ने तूल पकड़ लिया है.

एएसआई के अधीक्षक भुवन विक्रम सिंह ने कहा, 'मुझे इस घटना की जानकारी नहीं है. न ही इस बारे में कोई शिकायत एएसआई या टूरिस्ट पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है.' इस विवाद पर सीआईएसएफ ने कहा कि ताज में धार्मिक प्रतीक चिन्ह प्रतिबंधित हैं. इस वजह से दुपट्टे उतरवाए गए. पहले भी यही नियम रहा है.

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top