Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BJP के घोषणा पत्र में अखिलेश यादव की छाप!

 Abhishek Tripathi |  2017-01-28 12:26:55.0

BJP के घोषणा पत्र में अखिलेश यादव की छाप!

तहलका न्‍यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। इसके बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई कि बीजेपी के घोषणा पत्र में अखिलेश यादव की छाप साफ दिखाई दे रही है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि बीजेपी के घोषणा पत्र में कुछ ऐसी याजनाओं का उल्‍लेख है जो अखिलेश यादव अपने पांच साल के कार्यकाल में शुरू कर चुके हैं।

बीजेपी के घोषणा पत्र में अखिलेश की छाप

- बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में लैपटॉप वितरित करने की बात कही है। इसके साथ ही बीजेपी ने वादा किया है कि एक महीने तक इंटरनेट भी बिल्‍कुल फ्री मुहैया कराया जाएगा। अब बता दें, अखिलेश यादव ने सबसे पहले वर्ष 2012 में लैपटॉप वितरण योजना की शुरुआत की थी।

- हर घर को 24 बिजली देने का वादा बीजेपी ने किया है। इससे पहले अखिलेश यादव भी ये वादा यूपी की जनता से कर चुके हैं। अखिलेश ने भी सपा के घोषणा पत्र में गांवों को भी 24 घंटे बिजली देने का वादा किया है।

- बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में गांवों और शहरों को जोड़ने की बात कही है। वहीं, अखिलेश यादव एक्सप्रेसवे के जरिए पहले से ही इस विकास कार्य पर काम कर रहे हैं।

- बीजेपी ने यूपी की जनता से वादा किया है कि अगर हमारी सरकार आई तो, यूपी में आईटी सेक्टर डेवलेप किया जाएगा। बता दें, अखिलेश यादव के कार्यकाल में लखनऊ में आईटी सेक्टर के साथ ही सीजी सिटी का विकास किया जा रहा है।

- बीजेपी ने भी अपने घोषणा पत्र में सपा के घोषणा पत्र की तरह 108 एंबुलेंस की आधुनिक सेवा मुहैया कराने की बात कही है।

- बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि छोटे शहरों में एयरपोर्ट बनाएं जाएंगे जबकि अखिलेश कैबिनेट ने इस योजना को काफी पहले मंजूरी दे दी है।

- बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में सशक्‍त नारी समान अधिकार की बात कही है। अखिलेश यादव ने भी सशक्‍त नारी समान अधिकार के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं।

अखिलेश यादव की यूपी 100 सेवा का जिक्र भी इस संकल्प पत्र में है. फर्क सिर्फ इतना है कि उसे और समर्थ बनाने की बात की गयी है. इसके साथ ही अखिलेश के कन्या विद्या धन के जैसी ही योजना इस संकल्प पत्र में है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top