Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कश्मीर में हिमस्‍खलन: शहीद हुआ आजमगढ़ का लाल, गांव में पसरा मातम, प्रशासन बेखबर

 Abhishek Tripathi |  2017-01-27 14:38:24.0

कश्मीर में हिमस्‍खलन: शहीद हुआ आजमगढ़ का लाल, गांव में पसरा मातम, प्रशासन बेखबर

तहलका न्यूज ब्यूरो
आजमगढ. जम्मू कश्मीर के गुरेज़ सेक्टर में गणतंत्र दिवस के दिन -40 डिग्री सेल्सियस पर सीमा की रक्षा के दौरान शहीद हुए 11 जवानों में आजमगढ़ का लाल नायक 36 वर्षीय अजित सिंह पुत्र अनिरुद्ध सिंह भी है। इसकी जानकारी अजीत के बड़े भाई रामाशीष सिंह उर्फ सुनील के मोबाईल पर आर्मी कैम्प से कमीशंड ऑफिसर के माध्यम से मिली।

घटना की सूचना के बाद से परिवार सन्न रह गया है। वहीं अभी तक पुलिस प्रशासन से किसी ने सुधि नहीं ली है। ऐसे में परिजन अभी असमंजस की स्थिति में हैं। हालांकि, घटना के बाद से घर में मातम है और गांव में सभी मर्माहत हैं।

शुक्रवार शाम को एबीसी की टीम गांव में पहुँची तो लोगों की भीड़ जमा हो गई। सभी सेना के इस जांबाज़ की बहादुरी और नेकनीयती को अपनी तरह से बयां कर रहे थे। शहीद के पिता भी आर्मी की सेवा में रह चुके हैं और वर्ष 1985 में रिटायर हुए। शहीद के दो पुत्र आर्यन 9 वर्ष व अंश प्रताप 7 वर्ष हैं। वर्ष 2001 में बीए प्रथम वर्ष की पढाई के दौरान ही अजीत ने आर्मी में भोपाल से भारती पास कर ली थी। अभी पिछले माह 16 दिसंबर को घर से गए थे। उनका विवाह मऊ जनपद के सुल्तानीपुर में वर्ष 2004 में प्रियमपदा सिंह से हुआ था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top