Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आजम का बयान: योगी के मंत्री को बोला 'खैराती वजीर', कहा- मुसलमानों के सामने गिड़गिड़ाइए मत

 Abhishek Tripathi |  2017-03-27 03:10:40.0

आजम का बयान: योगी के मंत्री को बोला

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. यूपी के अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मोहसिन रज़ा ने अमीर मुसलमानों से हज की सब्सिडी छोड़ने की अपील की थी। इस बात पर पूर्व अल्पसंख्यक मंत्री रहे आजम खान ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बीजेपी के किसी खैराती वजीर को अमीर-गरीब मुसलमानों के आगे गिड़गिड़ाना नहीं चाहिए। भारत सरकार को सब्सिडी खत्म करने का पूरा अधिकार है। सेकुलर देश में मजहब और धर्म के नाम पर किसी को भी कुछ नहीं मिलना चाहिए। लेकिन अगर इंसाफ से काम लेंगे, तो बहुत कुछ बंद हो जायेगा।

आजम खान ने कहा कि जब हज सब्सिडी को खत्म करने पर विचार किया जाए तो यह भी विचार किया जाए कि सेकुलर देश में जितने भी धार्मिक कार्यक्रम होते हैं, किसी भी मजहब के उनमें सरकारी खजाने का कितना पैसा खर्च होता है। दोनों का अगर मुकाबला करेंगे तो हाजियों के हिस्से में कोई प्रतिशत नहीं आएगा।

आजम ने आगे कहा- असली सवाल देश के किसान का है। वाराणसी में सबसे बड़े राजनैतिक व्यक्ति ने जिन्हें मैं बादशाह कहता हूं। उन्होंने घोषणा की थी कि यूपी की पहली कैबिनेट में यूपी के किसानों का सारा कर्ज माफ कर दिया जाएगा। पहली कैबिनेट में प्रदेश में चलने वाले सारे बूचड़खाने बंद कर दिये जाएंगे। उस वक्त वैध और अवैध की बात नहीं आई थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top