Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी पुलिस में होंगे बम्पर तबादले , होगी TOP to BOTTOM Overhauling

 Utkarsh Sinha |  2017-04-21 05:56:58.0

यूपी पुलिस में होंगे बम्पर तबादले , होगी TOP to BOTTOM Overhauling

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ की विभागीय समीक्षा बैठकों का अंतिम दौर ख़त्म होते ही सूबे की बिगड़ती कानून व्यवस्था को सुधारना अब उनकी प्राथमिकता है. सूत्रों के मुताबिक 48 घंटो के भीतर ही सूबे के पुलिस महकमे में बहुत बड़ा फेरबदल होगा. इस फेरबदल में डीजीपी से लेकर कम से कम 25 जिलों के कप्तान शामिल होंगे.

योगी राज के 30 दिन पूरे होने के बाद भी अभी तक सूबे की कानून व्यवस्था पटरी पर नहीं आई है. हत्या , लूट और पुलिसकर्मियों पर हमले लगातार जारी हैं. बीते दिनों डीजीपी जावीद अहमद ने थाना स्तर पर 650 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को बदला था मगर अब बारी आईपीएस अफसरों की है.

गृह विभाग के सूत्र बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ ने उन जिलों की पहचान करा ली है जहाँ के कप्तानो को तुरंत बदलना है. बदलाव की चपेट में डीजीपी की कुर्सी भी आएगी. सूत्रों की माने तो प्रदेश के सबसे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुलखान सिंह ही नए पुलिस प्रमुख होंगे. 1980 बैच के अधिकारी सुलखान सिंह की गिनती तेज तर्रार अधिकारीयों में की जाती है. फ़िलहाल वे डीजी (प्रशिक्षण) के पद पर तैनात हैं. हालाकि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात रजनीकांत मिश और अरुण कुमार के नाम की चर्चा भी गलियारों में हो रही है. मगर सुलखान सिंह का नाम सबसे ऊपर है.

इसके साथ ही आईजी और डीआईजी स्तर पर भी बड़ा फेरबदल होगा. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और रेलवे के पद पर भी नए अफसरों की तैनाती होगी.

बीते दिनों सूबे के पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह की योगी से मुलाकात हुयी थी . बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में कई अधिकारीयों के नामो पर भी चर्चा हुयी. प्रकाश सिंह की सलाह मुख्यमंत्री को पसंद आई है और सूबे की पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए वे अब इस सलाह पर अमल करेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top