गंगाजल, गौमूत्र किया गया सीएम आवास का शुद्धीकरण, 11 लीटर दूध से हुआ रुद्राभिषेक

 2017-03-20 09:57:25.0

गंगाजल, गौमूत्र किया गया सीएम आवास का शुद्धीकरण, 11 लीटर दूध से हुआ रुद्राभिषेक

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो 
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री और गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ के 5 कालीदास मार्ग पर मौजूद सीएम हाउस में एंट्री लेंगे। ऐसा पहली बार होगा जब वे गोरखपुर के अपने मठ को छोड़कर कहीं और निवास करेंगे। इसके लिए योगी के नए आवास पर पूजा शुरू हो चुकी है। नए मुख्यमंत्री के आने से पहले सीएम आवास के चारों तरफ स्वास्तिक का निशान बनाकर शुद्धिकरण किया गया है। 

पूजा और रुद्राभिषेक के लिए विशेष रूप से गोरखपुर से सात पुरोहितों की एक टीम सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे के आसपास सरकारी आवास पहुंच गई। पुरोहितों ने पहले आवास के हर कमरे और परिसर का मुआयना किया और वास्तु के हिसाब से पूजा के लिए जगह तय की। यह पूजा करीब तीन घंटे तक चली। पूजा के दौरान गंगाजल, गौमूत्र और तमाम पूजा सामग्री से हवन और शुद्धीकरण किया गया। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री आवास लखनऊ के कालीदास रोड पर है। मुख्यमंत्री आवास पर नेम प्लेट तो बदल चुकी है। अखिलेश की जगह आदित्यनाथ योगी का नाम लग चुका है, लेकिन योगी अभी इसमें नहीं रह रहे हैं। 

सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में ठहरे हुए हैं। खबर ये है कि मुख्यमंत्री निवास में पहले पूजापाठ होगी उसके बाद मुख्यमंत्री इसमें प्रवेश करेंगे। शुद्धिकरण के लिए गोरक्षमठ की देशी गायों के 11 लीटर दूध से रुद्राभिषेक और हवन-पूजन होगा। इसके लिए बाल पुरोहितों का दल 11 लीटर कच्चे दूध के साथ लखनऊ पहुंच चुके हैं। ये तैयारियां इसलिए हैं ताकि योगी तुरंत कामकाज शुरू कर सकें। लेकिन वे तुरंत पूरी तरह से सीएम हाउस शिफ्ट होंगे या नहीं, इस पर सस्पेंस है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top