योगी आदित्‍यनाथ का CM बनना वामपंथियों के गाल पर झापड़ जैसा: उमा भारती

 2017-03-19 05:19:33.0

योगी आदित्‍यनाथ का CM बनना वामपंथियों के गाल पर झापड़ जैसा: उमा भारती

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. योगी आदित्यनाथ आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह आज होगा। शपथ ग्रहण समारोह आज दोपहर 2.15 बजे से लखनऊ स्थित कांशीराम स्मृति उपवन में होगा। आज के भव्य समारोह में खुद पीएम मोदी भी शिरकत करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य उपमुख्यमंत्री होंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में करीब 1 लाख लोगों के होने की उम्मीद है। इस बीच केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी योगी आदित्‍यनाथ को यूपी का मुख्‍यमंत्री बनाए जाने पर खुशी जताई है। उमा भारती ने कहा कि मेरे लिए 21 वीं सदी की सबसे अच्‍छी खबर नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना और मेरे छोटे भाई योगी आदित्‍यनाथ का यूपी का सीएम बनना रहीं।

उमा भारती ने कहा कि कहा कि योगी यूपी को विकास और राष्‍ट्रवाद को साथ लेकर चलेंगे। उन्‍होंने कहा कि योगा आदित्‍यनाथ का सीएम वामपंथियों के गाल पर सबसे बड़ा झापड़ है। गौरतलब है कि उमा भारती के बाद योगी आदित्‍यनाथ दूसरे भगवाधारी सीएम होंगे।

बताते चले कि योगी आदित्यनाथ को यूपी का मुख्यमंत्री बना कर भारतीय जनता पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनावो के लिए अपना एजेंडा साफ़ कर दिया है। कट्टर हिंदूवादी चेहरे के रूप में चर्चित योगी आदित्यनाथ को बीजेपी ने मुख्यमंत्री बनाकर अपने हिंदूवादी विचारधारा को कायम रखा है। लेकिन यूपी के सीएम बनने के बाद योगी आदित्‍यनाथ के सामने कुछ चुनौतियां भी हैं। साथ ही सत्‍ता के गलियारे में योगी के अनुभव और उनके द्वारा दिये बयानों को लेकर चर्चा जोरों पर हैं।

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top