Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गांधी जी की जगह मोदी की तस्वीर पर कांग्रेस का फूटा गुस्सा

 shabahat |  2017-01-13 12:48:54.0

गांधी जी की जगह मोदी की तस्वीर पर कांग्रेस का फूटा गुस्सा


लखनऊ. खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) द्वारा हर वर्ष प्रकाशित किये जाने वाले कैलेण्डर एवं डायरी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर एवं चरखे के स्थान पर इस वर्ष 2017 के कैलेण्डर एवं डायरी के कवर पेज पर राष्ट्रपिता की जगह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फोटो व उन्हें आधुनिक चरखा चलाते हुए प्रकाशित किया गया है, यह कृत्य घोर आपत्तिजनक एवं निन्दनीय है.

उ.प्र. कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदी ने आज जारी बयान में कहा कि गांधी जी खादी के पर्याय थे. आजादी के आन्दोलन के दौरान खादी को गांधी जी ने जिस मकसद और राष्ट्रीयता की भावना से अपनाया था और जिस विचारधारा के तहत भारतीयों को गांधी अपनाने का आवाहन किया था आज गांधी जी की उस विचारधारा को केन्द्र की मोदी सरकार मिटाने में जुटी हुई है.

श्री मेंहदी ने कहा कि केन्द्र की सत्ता पर काबिज होने के बाद मोदी सरकार द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत गांधी जी की तस्वीर को हटाकर सिर्फ उनके गोल ऐनक को दर्शाया गया था. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में गांधी जी की विचारधारा को हटाकर आरएसएस की विचारधारा को थोपने का लगातार कार्य कर रहे हैं जिस विचारधारा ने गांधी जी की हत्या की थी. उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आने के बाद लगातार गांधी जी के विचारों और उनके प्रति विद्वेषपूर्ण कार्यों में जुटी हुई है जिसे देश की जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी आजादी के आन्दोलन के दौरान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों द्वारा पोषित मूल्यों और आजादी के महानायक रहे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की विरासत को मिटाने में जुटे हुए हैं जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

श्री मेंहदी ने चेतावनी दी है कि यदि खादी ग्रामोद्योग आयोग द्वारा प्रकाशित किये जाने वाले कैलेण्डर एवं डायरी के कवर पेज से प्रधानमंत्री की फोटो नहीं हटायी गयी और प्रतिवर्ष की भांति गांधी जी की फोटो नहीं प्रकाशित की गयी तो कांग्रेसजन आन्दोलन करने के लिए विवश होंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top