Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पत्रकार के सवाल पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य, मायावती पर साधा निशाना

 Avinash |  2017-01-30 11:42:14.0

पत्रकार के सवाल पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य, मायावती पर साधा निशाना


तहलका न्यूज़ ब्यूरो
गोरखपुर. बसपा छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले पूर्व मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने आज बसपा सुप्रीमों मायावती को भी नहीं बक्‍शा. उन्‍होंने भाजपा के घोषणापत्र का गुणगान करते हुए कहा कि मायावती को तो घोषणापत्र में विश्‍वास ही नहीं है. वह कभी अपनी पार्टी का घोषणापत्र जनता के सामने नहीं रखती, तो वह विकास क्‍या करेंगी. जब स्‍वामी प्रसाद मौर्य को यह याद दिलाया गया कि आप भी बसपा में कई बरसों तक रहें हैं. तो उन्‍होंने झेपते और खिसियाते हुए कहा कि इसीलिए तो भाजपा में आया हूं.

भाजपा से कुशीनगर की पडरौना सीट से विधानसभा प्रत्‍याशी स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा के घोषणापत्र की बात करते हुए कहा कि उत्‍तर प्रदेश चुनाव में लोक कल्‍याण संकल्‍प घोषणापत्र जारी किया है. उसमें पूर्वांचल के हितों को भी बहुत महत्‍व दिया गया है. उन्‍होंने कहा कि कई साल से पूर्वांचल में एम्‍स की मांग की जाती रही है. इस घोषणापत्र से भी यह साफ हो गया है कि यहां पर एम्‍स जल्‍द ही बनेगा. इसके साथ ही उच्‍च स्‍तरीय अस्‍पताल भी जल्‍द बनेंगे. इससे इंसेफेलाइटिस से मुक्ति का रास्‍ता प्रशस्‍त होगा.

मौर्य ने कहा कि गरीबों, पिछड़ों, किसानों, विधवाओं और बुजुर्गों का ख्‍याल घोषणापत्र में रखा गया है. इसके साथ ही किसानों के फसलीय ऋण को माफ किया जाएगा. ब्‍याज मुक्‍त फसलीय ऋण उपलब्‍ध कराने का संकल्‍प है. गन्‍ना किसानों के बकाया भुगतान की समस्‍या रही है. 70 फीसदी किसान गन्‍ना पर आधारित होता है. सपा सरकार ने चीनी मिल मालिकों से सांठगांठ कर किसानों के साथ अन्‍याय किया है.

उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो गन्‍ना किसानों का फसल बेचने के 14 दिनों के भीतर भुगतान और 120 दिन के भीतर शत-प्रतिशत बकाया भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा.

स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनकी सरकार आएगी तो एक लाख पुलिस की भर्ती करेंगे. उन्‍होंने कहा कि सपा सरकार में कानून व्‍यवस्‍था फेल हुई. हम कानून व्‍यवस्‍था कायम कर गुंडों-माफियाओं को जेल में भेजने का काम करेंगे. इसके साथ ही एंटी रोमियों स्‍क्‍वायड बनाएंगे और स्‍कूल-कालेज जाने वाली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करेंगे. इस सवाल कि 27 साल यूपी बेहाल वाले आज एक हो गए हैं इस पर उन्‍होंने कहा कि सपा और कांग्रेस मिलकर उत्‍तर प्रदेश में भ्रष्‍टाचार की दोहरी मार करने की चाह में हैं. जनता को इनसे सतर्क रहना होगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top