Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

देखें वीडियो: युपी चुनाव के लिए ऑनलाइन प्रचार करेंगी मायावती

 Abhishek Tripathi |  2017-01-13 11:17:49.0

देखें वीडियो: युपी चुनाव के लिए ऑनलाइन प्रचार करेंगी मायावती

तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में हाथी का प्रचार करने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने नई योजना बनाई है। मायावती इस बार सोशल मीडिया का सहारा लेंगी। इससे पहले मायावती सोशल मीडिया से कोसों दूर थीं। इसका खामियाजा मायावती को लोकसभा 2014 के चुनाव के भुगतना पड़ा था। इस चुनाव में मायावती को एक भी सीट हासिल नहीं हुई थी, जबकि सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रचार के जरिए नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी तक का रास्ता तय किया। सोशल मीडिया की ताकत को मायावती अब समझ चुकी हैं और इस बार यूपी चुनाव 2017 में वे भी इसका भरपूर प्रयोग कर रही हैं।


बीजेपी, समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस जैसी राजनीतिक पार्टियों की तुलना में बसपा सोशल मीडिया से अभी काफी दूर है। बता दें कि, बीजेपी अपना ज्यादातर प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के जरिए ही करती है। इसी क्रम में बीजेपी ने अपने पार्टी मुख्यालय को एक वॉर रूम की तरह बना रखा है। यहां सोशल मीडिया को हैंडल करने के लिए पूरी एक टीम और अन्‍य संसाधन भी उपलब्ध हैं। वहीं, रणनीतिकार प्रशांत किशोर के आने के बाद कांग्रेस भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। इसके साथ ही अब सीएम अखिलेश यादव के हस्तक्षेप के बाद सपा भी सोशल मीडिया को तरजीह देने लगी है।

सोशल मीडिया पर मनेगा मायावती का जन्मदिन
यूपी चुनाव के मद्देनजर सूबे में आचार संहिता लग चुकी है। वहीं, 15 जनवरी को मायावती का जन्मदिन है। ऐसे में इस बार मायावती अपना जन्मदिन पिछली बार की तरह धूम-धाम से नहीं मना सकेंगी। सूत्रों की मानें तो, मायावती इस बार अपने जन्मदिन का प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया पर करेंगी। इसके लिए अभी से नए-नए स्लोगनों के साथ बसपा ने पोस्टर भी जारी कर दिए हैं। इनमें से सबसे खास स्लोगन है 'बहनजी को आने दो।'

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top