Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हमारा वोट ही हमारी ताकत है इसलिए वोट जरूर डालें : मौलाना कल्बे जवाद

 shabahat |  2017-01-14 11:31:39.0

हमारा वोट ही हमारी ताकत है इसलिए वोट जरूर डालें : मौलाना कल्बे जवाद


लखनऊ. प्रमुख शिया धर्मगुरु और मजलिस-ए-उलेमा-ए-हिन्द के महासचिव मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने आज कहा कि सूबे में चुनावी प्रक्रिया शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिये सभी को अपने वोट का इस्तेमाल करना चाहिये. मौलाना ने कहा कि मैंने पहले भी कई बार कहा है कि हम किसी पार्टी के हामी और समर्थक नहीं हैं. हम अपनी मिल्लत के वफादार हैं इसलिए जो मिल्लत के हित में बेहतर होगा वही फैसला लिया जायेगा. मौलाना कल्बे जवाद ने कहा कि हमारे लिए सभी राजनीतिक दल एक जैसे हैं मगर जो पार्टी मिल्लत के हित में काम का वादा करेगी उसी का समर्थन किया जाएगा.

मौलाना ने कहा कि मिल्लत को सोचना होगा कि आखिर क्या वजह है कि कोई भी राजनीतिक दल शियों को उनके अधिकार नहीं देता है, हमारी संख्या सिखों, जाटों और दूसरे अल्पसंख्यक समुदायों से कम नहीं है, लेकिन इसके बावजूद हमारी कोई राजनीतिक हैसियत नहीं है. जिनकी संख्या हमसे कम या बराबर है राजनीतिक दल उन्हें खुश करने के लिए मंत्रालयों में प्रतिनिधित्व देते हैं. प्रधानमंत्री तक उन्हीं का प्रतिनिधि बना दिया जाता है मगर हमारी कौम हमेशा घाटे में रहती है. मौलाना ने कहा कि हमारे पिछड़ेपन का मूल कारण एकता का अभाव है. अगर हम एकजुट हों तो हमारी ताकत का अहसास कराया जा सकता है.

मौलाना ने कहा कि हमारी वास्तविक समस्या यह है कि हम अपने वोट के महत्व को नहीं समझते. देखा गया है कि हम चुनाव के दिन मतदान के लिए घरों से ही नहीं निकलते. हमारे मोहल्लों में सबसे कम मतदान होता है. अगर वोट ही नहीं डालेंगे तो कोई राजनीतिक दल आपको घास नहीं डालेगा. मौलाना ने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल किसी का रिश्तेदार नहीं होता कि उसका भला करे. यह दल केवल वोटों के आधार पर काम करते हैं. अगर हम वोट नहीं डालेंगे तो वह हमें कोई महत्व नहीं देंगे, इसलिए इस मामले में जागरूकता की जरूरत है.

मौलाना ने वोट के महत्व पर जोर देते हुए अपील की कि कौम का हर व्यक्ति मतदान करने जरूर जाएँ और अपनी ताकत का प्रदर्शन करें. उन्हें एहसास होना चाहिए कि वह हमारे कारण सफल हुए हैं. मौलाना ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 40 ऐसी सीटें हैं जहां हमारा वोट निर्णायक भूमिका निभा सकता है. अगर हम एकजुट होकर एक जगह वोट करेंगे तो हमें सफलता जरूर मिलेगी. मौलाना ने कहा कि हम किसी के समर्थन की घोषणा नहीं कर रहे हैं, लेकिन वोट करने की ताकीद जरूर कर रहे हैं ताकि शक्ति का प्रदर्शन हो सके और राजनीतिक दलों को एहसास हो कि हम किसी भी चुनाव में निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top