Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिजली ठीक हुई तो हमारी सरकार वापस आएगी: सीएम अखिलेश

 Tahlka News |  2016-03-28 05:48:45.0

akhilesh-yadav


तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 28 मार्च. सीएम अखिलेश यादव आज यूपी मिनी ग्रिड कॉन्क्लेव का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 4 साल से लगातार बिजली पर काम किया है। सभी गांवों में बिजली पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। लिये समाजवादी सरकार लगातार काम कर रही है। बिजली ठीक हुई तो हमारी सरकार वापस आएगी। 


सीएम ने कहा कि गांवों का अंधेरा दूर हो रहा है। सोलर लाइट भी गांवों में लगाई जा रही है। हमारा प्रयास गांव में 24 घंटे बिजली पहुंचाने का है। रॉकफैलर फाउंडेशन यूपी में काम करने की रुचि दिखा रहा। जो काम हो रहा है,वह दिखायी देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोलर पावर के क्षेत्र में भी काफी काम हुआ है। जरुरत के मुताबिक चीजें बदल रही हैं।


सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि हम दूसरों के विचारों का स्वागत करते हैं। उत्तर प्रदेश में काम करने की लोग रुचि दिखा रहे हैं। काॅन्क्लेव कर्इ मायनों में उपयोगी साबित होगा।


कॉन्क्लेव राज्य की मिनी ग्रिड नीति के संबंध में प्रदेश सरकार के प्रतिनिधियों, निवेशकों, उद्यमियों और ऊर्जा क्षेत्र की कंपनियों को आपसी विचार.विमर्श के लिए एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया गया है।


साथ ही, यह समावेशी आर्थिक विकास में नवीकरणीय मिनी ग्रिड क्षेत्र की संभावनाएं दर्शाने में भी उपयोगी होगा। यूपी देश का पहला राज्य है, जहां मिनी ग्रिड के लिए स्वतंत्र नीति बनी है।


राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि अखिलेश सरकार ने गैर परम्परागत ऊर्जा के क्षेत्र में कई व्यावहारिक नीतियां बनाईं और उन्हें धरातल पर उतारा है। प्रदेश सरकार ने हाल ही में मिनी ग्रिड नीति.2016 को बनाया है।


बताते चले कि यूपी देश का पहला राज्य है, जहां मिनी ग्रिड के लिए स्वतंत्र नीति बनी है। इस नीति में मिनी ग्रिड की स्थापना के लिए निजी विकासकर्ताओं को प्रोत्साहित किए जाने के लिए विशेष प्राविधान किए गए हैं। गैर परम्परागत ऊर्जा के मिनी ग्रिड के जरिए ग्रामीण इलाकों में बिजली की जरूरत को काफी हद तक पूरा किया जा सकता है। यह आयोजन द रॉकफेलर फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top