Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिहार में वातावरण खुशहाल, नीतिश का अनुसरण करे यूपी सरकार: शेखर दीक्षित

 Anurag Tiwari |  2016-06-01 15:33:09.0

[caption id="attachment_85079" align="alignnone" width="1024"]shekhar dixit प्रेस को संबोधित करते किसान मंच  के प्रदेश अध्यक्ष शेखर दीक्षित[/caption]

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

फैज़ाबाद. बिहार में शराबबंदी से क्राइम का ग्राफ गिरा है और वहां खुशहाली बढ़ रही है, यह कहना है किसना मंच का। किसान मंच ने यूपी के सीएम अखिलेश यदाव से बिहार के सीएम नीतिश कुमार का अनुसरण कर यूपी में शराबबंदी लागू करने की मांग की। यह मांग किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने एकही। वे बुधवार को फैजाबाद में मीडिया से मुखातिब थे।


फैजाबाद में कच्ची शराब न बंद हिना दुर्भाग्यपूर्ण

मीडिया से बात करते हुए शेकर दीक्षित ने कहा कि फैजाबाद जिले में कच्ची शराब के निर्माण पर प्रशासन द्वारा रोक न लगाया जाना अत्यन्त दुर्भाग्य पूर्ण है जबकि जिले की महिलाएं इस अवैध धन्धे को बन्द कराने के लिए कई वर्षों से आन्दोलित है मालूम हो कि फैज़़ाबाद के रेतिया गाँव में कच्ची शराब का धन्धा आबकारी विभाग की लापरवाही से जिले में अपनी गहरी जड़े जमा चुका है, लगातार इसका विरोध फैज़ाबाद की महिलाएं कर रही है लेकिन न ही आबकारी विभाग चेता न ही जिलाधिकारी ने इसको संज्ञान में लिया जिससे स्थिति भयावह बनती जा रही है किसान मंच आन्दोलनकारी महिलाओं की इस मुहिम को अपना पूरा समर्थन देता है और तब तक इसके विरूद्ध लडाई लड़ेगा जब तक फैज़ाबाद से अवैध शराब का धन्धा बन्द नही हो जाता उक्त उदगार किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने स्थानीय शान-ए-अवध मे आयोजित प्रेस कान्फ्रेन्स में व्यक्त किये।

देश में बंद हो हर तरह की शराब

किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने कहा किसान मंच कच्ची क्या देश से हर तरह की शराब बन्द कराने का पक्षधर है क्योकि शराब के सेवन से गरीब किसान मज़दूर सबसे ज्यादा प्रभावित होते है आर्थिक विपन्नता के साथ साथ पूरा परिवार इससे प्रभावित होता है किसान मंच ने विगत 15 मई को लखनऊ के रविन्द्रालय में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को बुलाकर सम्मानित किया था क्योकि बिहार के मुख्यमंत्री जी ने बिहार मे पूर्णता शराब बन्द कराकर देश मे एक मिसाल पैदा की।

रेतिया की महिलाओं को किसान मंच का समर्थन

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की पहल का अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को अनुसरण करना चाहिए, किसान मंच पूरे देश मे शराब बन्दी को लेकर जागरूकता अभियान चला रहा है जिसमें महिलाओं का व्यापक जन समर्थन प्राप्त हो रहा है शेखर दीक्षित ने कहा रेतिया की आन्दोलित महिलाओं को साथ किसान मंच पूर्ण समर्थन देता है जब तक जिले से शराब बन्द नही हो जाती तब तक किसान मंच चैन से नही बैठेगा।

प्रेसवार्ता में प्रमुख रूप से किसान मंच के मीडिया प्रभारी अखिलेश शुक्ला, सीतापुर के जिला संयोजक प्रशान्त तिवारी, लखनऊ के जिला महा सचिव सोनू तिवारी, प्रेसवार्ता मे मौजूद रहे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top