Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी सरकार की अल्पसंख्यकों के कल्याण में रुचि नहीं : नजमा हेपतुल्ला

 Sabahat Vijeta |  2016-04-02 16:59:07.0

NajmaHeptullaलखनऊ , 2 अप्रैल| केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर अल्पसंख्यक विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उप्र में एक लाख 45 हजार एकड जमीन वक्फ बोर्ड की है, लेकिन इसमें अधिकांश जमीनों पर अवैध कब्जे हैं और इसको लेकर सरकार ने काई कार्रवाई नहीं की है। केंद्रीय मंत्री ने भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वक्फ बोर्ड की कई बैठकें हो चुकी हैं, जिसमें उप्र का शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड का कोई भी नुमाइंदा शामिल नहीं हुआ।


नजमा ने कहा कि इसे लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को कई बार पत्र लिखा जा चुका है, लेकिन अभी तक उनकी तरफ से जवाब नहीं आया है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को सूबे में वक्फ बोर्ड की संपत्तियों की हो रही लूट को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर आंदोलन चलाना चाहिए।


हुसैनाबाद ट्रस्ट में उपजे विवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मुद्दे पर जानकारी लेन की कोशिश की गई, लेकिन इस पर अभी तक कोई सूचना नहीं मिल पाई है। अभी तक सरकार की तरफ से वक्फ बोर्ड के खर्च का बजट भी नहीं भेजा गया है। 'भारत माता की जय' विवाद मामले में उन्होंने कहा कि मादरे वतन की सबको इज्जत करनी चाहिए।

  Similar Posts

Share it
Top