Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी सरकार भी काले धन और नकली नोटों के खिलाफ मगर जनहित में 30 नवम्बर तक नोटों की वैधता बढ़ाए केन्द्र

 Girish Tiwari |  2016-11-13 15:16:28.0

akhilesh1-yadav




  • वैकल्पिक मुद्रा की उपलब्धता और वितरण की व्यवस्था समय से न किए जाने के कारण आम जनमानस को अत्यधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है

  • शहरों में बैंकों व ए.टी.एम. पर बड़ी संख्या में आम जनता की लाइन लगी हुई है

  • ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त बैंक शाखाएं और मोबाइल कैश वाहन न होने की वजह से मरीजों, किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों और साधारण लोगों को बहुत अधिक कठिनाई हो रही है

  • केन्द्र सरकार से आम जनमानस की त्रासदी को समझते हुए तत्काल आवश्यक निर्णय लिए जाने का अनुरोध

  • मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आम जनमानस के हित में 500 रुपए के नोट की वैधता कम से कम 30 नवम्बर, 2016 तक बढ़ाए जाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि इस सम्बन्ध में उचित निर्णय लेते हुए तत्काल आवश्यक निर्देश सम्बन्धित को दिए जाएं।


मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को इस सन्दर्भ में लिखे एक पत्र में उल्लेख किया है कि केन्द्र सरकार द्वारा गत 8 नवम्बर, 2016 की मध्य रात्रि से कुछ प्रतिबन्धों के साथ 500 और 1000 रुपए के नोटों को अवैध घोषित कर दिया गया है। परन्तु इन नोटों के स्थान पर वैकल्पिक मुद्रा की उपलब्धता और वितरण की व्यवस्था समय से न किए जाने के कारण आम जनमानस को अत्यधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।


श्री यादव ने कहा कि शहरों में बैंकों व ए.टी.एम. पर बड़ी संख्या में आम जनता की लाइन लगी हुई है। साथ ही, ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त बैंक शाखाएं और मोबाइल कैश वाहन न होने की वजह से मरीजों, किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों और साधारण लोगों को बहुत अधिक कठिनाई हो रही है। यह समस्या इतनी भयावह हो गई है कि कुछ जनपदों में स्थानीय प्रशासन की पूरी सतर्कता के बावजूद कानून व्यवस्था की स्थिति पैदा हो गई है।


मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा है कि राज्य सरकार काला धन और नकली नोटों के प्रचलन के खिलाफ है तथा इस दिशा में केन्द्र सरकार के युक्तियुक्त कदमों का समर्थन करेगी। उन्होंने केन्द्र सरकार से आम जनमानस की त्रासदी को समझते हुए तत्काल आवश्यक निर्णय लिए जाने का अनुरोध किया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top