Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM अखिलेश यादव करेंगे KGMU में 100 बेडों का शि‍लान्‍यास

 Tahlka News |  2016-04-11 04:58:36.0

akhilesh

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ, 11 अप्रैल. सीएम अखिलेश यादव आज (KGMU)किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कार्डियोलॉजी विभाग में 100 बेड का इजाफा करेंगे। इस परियोजना की लागत लगभग 105 करोड़ रुपए होने की संभावना है। इसके अलावा कार्डियोलॉजी विभाग के भवन के विस्तार का शिलान्यास किया जा रहा है। भवन के निर्माण के लिए पहले चरण में राज्य सरकार ने करीब 48 करोड़ रुपए की अनुमति प्रदान कर दी है।


राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा केजीएमयू में उच्च विशिष्टता वाले 9 विभागों जैसे मेडिकल ओन्कोलोजी, थोरेसिक सर्जरी, वेस्कुलर सर्जरी, पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन, नेफ्रोलॉजी, इंडोक्रायोनोलॉजी, मेडिकल गैस्ट्रो इन्ट्रोलॉजी, न्यूक्लियर मेडिसिन, इंडोक्राइन सर्जरी वि‍भाग बनाए गए हैं। इसके लि‍ए टीचिंग स्टाफ के कुल 60 पद भी बनाए जा चुके हैं। राज्य सरकार प्रदेश की जनता को उच्चस्तरीय चिकित्सा सेवाएं देने का काम कर रही है। प्रदेश सरकार के प्रयासों से एमबीबीएस की के लिए 600 सीटों की बढ़ोतरी हुई है।


इसके साथ ही, सीएम रायबरेली रोड स्थित दूसरे ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन, बर्न यूनिट, ऑर्गन ट्रांसप्‍लांट के आईसीयू के शिलान्यास सहित केजीएमयू की 29 अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top