Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीएम अखिलेश ने कहा- ताजमहल को बर्बाद नहीं होने देंगे!

 Abhishek Tripathi |  2016-05-22 14:42:30.0

akhilesh-yadavतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. ताजमहल का संगमरमर हरा हो रहा है। ये बात जानकर अब सीएम अखिलेश यादव भी चिंतित हो गए हैं। ऐसे में सीएम ने मामले में अधिकारियों को जल्द से जल्द परीक्षण कराकर प्रभावी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।


हरा हो रहा ताजमहल
मामले की जानकारी देते हुए रविवार को राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मीडिया में इस आशय की खबरें आई हैं कि ताजमहल और उस पर हुई नक्काशी पर जगह-जगह पर हरे रंग के धब्बे दिखाई दे रहे हैं। इसके कारण ताजमहल की स्वाभाविक सुंदरता प्रभावित हो रही है। उन्होंने बताया कि मीडिया में यह खबरें भी आई हैं कि ऐसा काइरोनोमस नामक कीड़े के कारण हो रहा है, जो आगरा में यमुना नदी के बढ़े हुए प्रदूषण के कारण तेजी से पनप रहा है। ये कीड़े ताजमहल के सफेद संगमरमर पर बैठकर गंदगी छोड़ रहे हैं। इससे ताजमहल का संगमरमर हरा हो रहा है।


अधिकारियों को मिले निर्देश
सीएम ने आगरा के मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी, लोक निर्माण विभाग, पुरातत्व विभाग और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सहित सभी संबंधित अधिकारियों को इस घटना के वास्तविक कारणों का शीघ्र पता लगाकर इसका समाधान निकालने के लिए कहा है। उन्होंने इस प्रकरण के हल के लिए किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरतने के भी निर्देश दिए हैं।


सपा सरकार नहीं होने देगी नुकसान
सीएम ने कहा है कि ताजमहल यूपी ही नहीं देश की सबसे खूबसूरत इमारतों में से एक है। यह हमारी विशिष्ट और महत्वपूर्ण ऐतिहासिक धरोहर है। पूरी दुनिया में इसकी खूबसूरती और वैभव के चर्चे होते हैं। इससे भारत की विश्व में एक खास पहचान है। हर वर्ष दुनिया भर से लाखों की संख्या में सैलानी इसे देखने आगरा आते हैं। उन्होंने कहा कि यूपी की समाजवादी सरकार इस इमारत को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचने देगी। ताजमहल की नैसर्गिक खूबसूरती बनाये रखने के लिए हर सम्भव कदम उठाये जाएंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top