Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शहीद पुलिसकर्मियों के माता-पिता को भी मिलेगी सहायता राशि: अखिलेश

 Girish Tiwari |  2016-10-21 07:12:08.0

a3
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के पुलिस लाइन ग्राउंड में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस परेड में पुलिस के जवानों को गॉॅर्ड ऑफ ऑनर दिया और पुलिस के 116 शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। अखिलेश यादव ने इस बात की घोषणा की है कि यूपी में शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों के माता पिता को भी अब पांच लाख रुपये सहायता राशि दी जाएगी।


मुख्यमंत्री लखनऊ पुलिस लाइन में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। ऐसा पहली बार हुआ जब किसी मुख्यमंत्री ने इस मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को संबोधित नहीं किया।


मुख्यमंत्री द्वारा इस मौके पर पुलिस कर्मियों को संबोधित करने और उनके लिए कल्याणकारी घोषणाएं करने की परंपरा रही है। उप्र में अभी शहीदों के परिवारजनों को 20 लाख रुपये मिलते हैं। कई बार ऐसी शिकायतें मिलती थीं कि पत्नी को रकम मिलती है, लेकिन बुजुर्ग मां-बाप बेसहारा रह जाते हैं। कई परिवारों में इस धन राशि को लेकर झगड़े की शिकायतें सामने आती हैं।


शहीदों को सलामी देने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि जिन्होंने हमारे समाज के लिए अपनी जान दी, उनके लिए यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि उनके परिवार का ध्यान रखें। हमने सभी शहीदों को 20 लाख रुपये दिए हैं और अब से शहीदों के माता-पिता को भी पांच लाख रुपये दिए जाएंगे।


उन्होंने कहा कि ईश्वर शहीदों के परिजनों को इस दुख को सहने की शक्ति दें।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top