Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

AIIMS के लिए सीएम अखिलेश यादव ने ठोंक दी दावेदारी!

 Abhishek Tripathi |  2016-07-23 07:23:45.0

akhilesh_yadav_gorakhpur_aiimsतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. गोरखपुर में AIIMS की स्थापना को लेकर क्रेडिट लेने की जंग छिड़ गई है। शनिवार को सीएम अखिलेश यादव ने भी AIIMS की स्थापना के लिए अपनी दावेदारी ठोंक दी है। इसके बाद सीएम ने एक नया दांव खेलते हुए ये भी कह दिया कि अब ये फैसला जनता करेगी। बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में गोरखपुर में AIIMS का शिलान्यास किया।


AIIMS की स्थाना के लिए दावेदारी ठोंकते हुए सीएम अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार ने एम्स के लिए मुफ्त में जमीन मुहैया कराई है। सभी जानते हैं कि गोरखपुर में जमीन कितनी महंगी है और यह मिलना कितना मुश्किल है। ऐसे में जनता तय करे कि एम्स लाने में किसका योगदान है।


यूपी में चुनावी साल है
यूपी में चुनावी साल है और एम्स पूर्वांचल के लिए एक भावनात्मक मुद्दा है। बता दें कि यहां पिछले एक दशक में 20 हजार से ज्यादा मासूम बच्चों की मौत इंसेफेलाइटिस से हो चुकी है। हर साल इनके मरने का सिलसिला भी जारी है। ऐसे में एम्स के क्रेडिट की होड़ लाजमी है।


तो इसलिए की जा रही है दावेदारी
पीएम मोदी ने एम्स का शिलान्यास कर मुद्दे की होड़ तो जीत ली। लोगों को अपने इस तोहफे का भी खूब एहसास भी कराया, लेकिन सपा इस मुद्दे को अकेले बीजेपी के खाते में नहीं जाने देना चाहती। ऐसे में अखिलेश यादव ने अपनी दावेदारी जताने में तनिक भी देर नहीं की।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top